logo-image

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में BJP कार्यकर्ताओं पर हमला, TMC पर लगाया आरोप

हावड़ा का है जहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर शनिवार को हमला हुआ. अब बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन पर ये हमला साधारण हमला नहीं है बल्कि ये राजनीतिक हमला है और उन्होंने ये आरोप लगाया है कि ये हमला सत्तारूढ़ टीएमसी ने करवाया है. 

Updated on: 23 Jan 2021, 01:16 PM

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनावों की तारीखें नजदीक आ रही हैं. वहां की स्थानीय सियासत गरम होती जा रही है. पश्चिम बंगाल में आए दिन बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले किए जाते हैं तो कभी टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या होती है. दोनों ही राजनीतिक दल एक दूसरे पर सियासी छीटाकशी करने से नहीं चूक रहे हैं बस हमले का कोई मौका हाथ से न निकल पाए. ताजा मामला हावड़ा का है जहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर शनिवार को हमला हुआ. अब बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन पर ये हमला साधारण हमला नहीं है बल्कि ये राजनीतिक हमला है और उन्होंने ये आरोप लगाया है कि ये हमला सत्तारूढ़ टीएमसी ने करवाया है. 

भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, "हमारे कार्यकर्ताओं पर आज हमला किया गया. अगर टीएमसी इस तरह की राजनीति करना चाहती है, तो, उन्हें उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा".

यह भी पढ़ेंःजो विश्वभारती विश्वविद्यालय पर विवाद कर रहे हैं, पहले संस्थान और कुलपति को स्वायत्तता दें: राज्यपाल धनखड़

विधानसभा चुनाव को लेकर राज्यपाल ने गृहमंत्री से की थी मुलाकात
राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 9 जनवरी को केंद्रीय गहमंत्री अमित शाह से पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर मुलाकात की थी. राज्यपाल धनखड़ ने अमित शाह से मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बातचीत की. धनखड़ में इस बातचीत के दौरान राज्य में हो रही राजनीतिक हिंसा, राज्य के विकास सहित कई अहम मुद्दों पर बातचीत की थी.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल के चुनाव रक्त रंजित ना होंः धनखड़

हिंसा मुक्त चुनावों की धनखड़ ने की थी अपील
राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात में बताया कि राज्य में हर एक मतदाता शांतिपूर्वक अपना मतदान कर सके ये हमारे लिए सबसे बेहतर बात होगी. अगर हमने इस चुनाव को शांति पूर्वक तरीके से निपटा लिया तो ये पश्चिम बंगाल की सर्वोत्तम प्रथाओं को सुलझाकर एक उदाहरण स्थापित करने का बेहतरीन अवसर साबित होगा. अगर इस चुनाव में हर मतदाता स्वतंत्र रूप से एक शांतिपूर्ण माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके तो ये इस राज्य के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनावों में हिंसा की कोई भूमिका न हो इस पर भी जोर दिया.