logo-image

पश्चिम बंगाल चुनाव : टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) : बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

Updated on: 05 Mar 2021, 02:48 PM

highlights

  • टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
  • टीएमसी ने 291 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
  • 3 सीटों को साथी दलों के लिए छोड़ा
  •  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से लड़ेंगी

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए सियासी घमासान मचा हुआ है. चुनावी दंगल के लिए अब राजनीतिक दलों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी ने राज्य की सभी 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आज सुबह टीएमसी (TMC) की बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया. जिसके बाद टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है,.

यह भी पढ़ें : ओवैसी से हाथ ना मिलाकर भी BJP की मदद कर सकते हैं सिद्दीकी, TMC की बढ़ी टेंशन

तृणमूल कांग्रेस ने अपनी लिस्ट में 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. इसके अलावा 51 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है. 79 एससी और 17 एसटी के उम्मीदवारों को टिकट दी गई है. टीएमसी ने इस बार 28 विधायकों को टिकट नहीं दिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी, इसकी भी घोषणा हो गई है. भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी नहीं लड़ेंगी. टीएमसी ने शोभनदेब चटर्जी को भवानीपुर से उम्मीदवार घोषित किया है. क्रिकेटर मनोज तिवारी को हावड़ा के शिबपुर से टिकट दिया गया है. जबकि अभिनेत्री सायंतिका को बांकुरा से उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस को 'दुश्मनों' से ज्यादा 'दोस्तों' का डर... बंगाल-असम साख के चुनाव 

टीएमसी ने दार्जिलिंग में 3 सीटों को छोड़ा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए कहा कि आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं. 3 सीटों को सहयोगी दलों के लिए छोड़ा गया है, जिनकी घोषणा बाद की जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि 9 मार्च को नंदीग्राम जाऊंगी और 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करूंगी.