logo-image

..जब बीजेपी समर्थकों ने ममता बनर्जी को देख लगाए 'जय श्रीराम' के नारे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को नंदीग्राम के मतदाताओं से शांति बनाए रखने एवं तृणमूल कांग्रेस के लिए मतदान करने की अपील की. वहीं, बीजेपी समर्थकों ने ममता के पहुंचते ही 'जय श्रीराम' के नारे लगाए.

Updated on: 30 Mar 2021, 11:38 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को नंदीग्राम (Nandigram) के मतदाताओं से शांति बनाए रखने एवं तृणमूल कांग्रेस के लिए मतदान करने की अपील की. वहीं, बीजेपी समर्थकों ने ममता के पहुंचते ही 'जय श्रीराम' के नारे लगाए. ममता बनर्जी नंदीग्राम से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. एक समय अधिकारी ममता बनर्जी के बहुत करीबी माने जाते थे, लेकिन बाद में उन्होंने तृणमूल का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. बहरहाल, नंदीग्राम में 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा.

नंदीग्राम के सोनाचूरा में अपनी 'पदयात्रा' के दौरान मतदाताओं से अपील करते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, "चुनावों के दौरान शांति से अपना वोट डालें. ध्यान रखें, 'कूल कूल तृणमूल, ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पाबे जोड़ा फूल'." ममता ने यह भी आरोप लगाया कि नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को 'आतंकित' करने के लिए बीजेपी शासित राज्यों के पुलिस बलों को पश्चिम बंगाल में लाया गया है.

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल में 200 सीटों पर जीत दर्ज करेगी बीजेपी : कैलाश चौधरी

ऐसी खबरें थीं कि जब ममता बनर्जी मंगलवार को नंदीग्राम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रोड शो स्थल से गुजर रही थीं तो बीजेपी समर्थकों ने उनका स्वागत 'जय श्री राम' के नारे के साथ किया था. ममता बनर्जी अपनी 'पदयात्रा' के आयोजन स्थल पर जा रही थीं, उसी समय भगवा पार्टी के समर्थकों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए.  शाह ने मंगलवार को नंदीग्राम में बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो में भाग लिया.

ममता के वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद नंदीग्राम पश्चिम बंगाल में सबसे हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्रों (High-profile constituencies) में से एक बन गया है. वह रविवार से ही नंदीग्राम में डेरा डाले हुई हैं. मंगलवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था, जहां 29 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान होगा.

HIGHLIGHTS

  • बीजेपी समर्थकों ने ममता के पहुंचते ही 'जय श्रीराम' के नारे लगाए
  • ममता बनर्जी नंदीग्राम से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.
  • नंदीग्राम पश्चिम बंगाल में सबसे हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्रों में से एक बन गया है