News Nation Logo
Banner

पश्चिम बंगाल में 200 सीटों पर जीत दर्ज करेगी बीजेपी : कैलाश चौधरी

बैठक में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, उत्तर प्रदेश के बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सांसद रमेश बिधूड़ी, दिल्ली बीजेपी प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल सहित कई वरिष्ठ स्थानीय बीजेपी नेता उपस्थित रहे.

IANS | Updated on: 30 Mar 2021, 09:25:34 PM
tmc bjp

West Bengal Assembly Elections 2021 (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021)  में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करके प्रदेश में सरकार बनाएगी. कैलाश चौधरी मंगलवार को यहां चुनाव प्रचार में जुटे थे. उन्होंने यहां बीजेपी (BJP)  कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर एक मार्च को दक्षिण 24 परगना जिला स्थित जयनगर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली की तैयारियों को लेकर चर्चा की. बैठक में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सांसद रमेश बिधूड़ी, दिल्ली बीजेपी प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल सहित कई वरिष्ठ स्थानीय बीजेपी नेता उपस्थित रहे. कैलाश चौधरी ने दावा किया कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगी.

और पढ़ें: Desh Ki Bahas: 'मिनी पाकिस्तान' को लेकर बंगाल में बवाल क्यों?

उन्होंने कहा कि कई वर्षो बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है, जो लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है. चौधरी ने कहा कि बंगाल के पहले चरण में 84 फीसद मतदान से साफ संकेत मिलता है कि प्रदेश के मतदाता तृणमूल कांग्रेस की सरकार को बदलने का मूड बना चुकी है.

बीजेपी नेता ने कहा, "पश्चिम बंगाल चुनावी हिंसा के लिए बदनाम रहा है. लेकिन यह पहला चुनाव है, जिसमें एक भी गोली नहीं चली, एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई और एक भी बूथ पर गड़बड़ी के आरोप में पुनर्मतदान की मांग नहीं की गई. इसका मूल कारण आम जनता में मतदान को लेकर आई जागरूकता है. जनता के दबाव के कारण तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोग हिंसा करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए."

कैलाश चौधरी ने सोमवार को अपने गृह शहर राजस्थान के बाड़मेर स्थित बालोतरा में होली मनाने के बाद मंगलवार को वापस चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे. पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly Elections) की 294 सीटों के लिए आठ चरणों होने वाले चुनाव के पहले चरण में 27 मार्च को मतदान हुआ और अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा जबकि मतों की गिनती दो मई होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 09:25:34 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.