News Nation Logo
Banner

बीजेपी की जिस मैदान में हुई थी जनसभा, TMC ने कराया उस स्थान का शुद्धिकरण यज्ञ

तृणमूल कांग्रेस के  इस शुद्धिकरण अभियान का बीजेपी के राज्य नेता दीपांजन गुहा ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदुत्व वाली पार्टी है. भारत की पार्टी है. हिंदुस्तान की पार्टी है. बीजेपी कब अछुत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Jan 2021, 04:00:25 PM
TMC performed purification yagya

बीजेपी की जिस मैदान में हुई थी जनसभा, TMC ने कराया शुद्धिकरण यज्ञ (Photo Credit: वीडियो ग्रीव)

हुगली:

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा के  24 घंटे के अंदर चंदननगर के सर्कस मैदान में तृणमूल कांग्रेस ने मंत्री इंद्रनिल सेन के नेतृत्व में उस मैदान को शुद्धिकरण किया. इस अवसर पर यज्ञ में किया गया. गंगा घाट से गंगाजल लाकर मैदान को गंगाजल से महिलाओं ने शुद्ध किया. मंत्रोचार के साथ यज्ञ संपन्न हुआ. इस अवसर पर लाल पाढ़ की साड़ी में महिलाओं की भीड़ देखते ही बन रही थी. तृणमूल कांग्रेस के  इस शुद्धिकरण अभियान का बीजेपी के राज्य नेता दीपांजन गुहा ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदुत्व वाली पार्टी है. भारत की पार्टी है. हिंदुस्तान की पार्टी है. बीजेपी कब अछुत हो गई.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष हो सकते हैं अशोक गहलोत, विकल्प की तलाश में आलाकमान

चंदननगर के सांस्कृत संपन्न विधायक इन्द्रनील सेन के इस तर्क को वह मानने के लिए बाध्य नहीं है कि बीजेपी नेताओं के भाषण से इलाका अशुद्ध हो जाता हैं.  ज्ञात हो कि बुधवार को चंदननगर मानकुंडू स्टेशन रोड में अवस्थित सर्कस मैदान बुधवार की शाम भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सभा का आयोजन किया गया. सभा के दौरान  तृणमूल कांग्रेस छोड़कर  हाल ही में  बीजेपी के दामन थामने वाले  तृणमूल कांग्रेस के  वरिष्ठ नेता  और मंत्री  शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ जनसभा की .

यह भी पढ़ें : ट्विटर ने जीरो फॉलोअर्स के साथ बाइडन के 'पोटस' अकांउट को किया रीस्टार्ट

इस सभा से पहले चंदननगर के तालडंगा मोड़ से लेकर सर्कस मैदान तक जुलूस निकाली गई. इस जुलूस में बीजेपी के युवा नेता सुरेश साव ने गोली मारो का स्लोगन लगाया. इस गोली मारो श्लोगान को लेकर काफी उत्तेजना फैल गई. हालांकि पुलिस बल ने तत्काल स्थिति को नियंत्रण में ले लिया. देर रात स्लोगन देने वाले बीजेपी के जिला युवा अध्यक्ष सुरेश साव, रवीन घोष, प्रभात गुप्ता को पुलिस गिरफ्तार कर लिया.  

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि चंदननगर एक शांतिप्रिय जगह है. यहां चंदननगर के बाहर के लोग पहुंच कर अशांत करने की और माहौल को अशुद्ध करने की कोशिश किया. गोली मारो की स्लोगन से इलाका अशुद्ध हो गया है. इसलिए शुद्धिकरण अभियान चलाया गया. गुरुवार की सुबह होते ही पूजा पाठ शुरू हो गया और दोपहर होते ही खत्म हो गया.  इस यज्ञ में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय विधायक और मंत्री इंद्रनिल सेन उपस्थित  थे. 32 किलो लकड़ी, 10 किलो घी, कई घड़ा गंगाजल से इलाके को शुद्धीकरण किया गया. 

यह भी पढ़ें : अब 'मिर्जापुर' पर 'तांडव', सुप्रीम कोर्ट ने मांगा मेकर्स से जवाब

शुद्धिकरण अभियान को लेकर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गौतम चटर्जी ने कहां कि 1998 में अगर बीजेपी नहीं रहती तो क्या ममता बनर्जी का अस्तित्व रहता. 1998 में अटल बिहारी वाजपेयी ममता बनर्जी के घर जाकर उनकी माँ को प्रणाम कर, वहां अन्न ग्रहण किया था.  उस समय वह भी बीजेपी नेता थे. क्या ममता बनर्जी अपने घर को शुद्ध की है. पहले ममता बनर्जी अपने घर को शुद्ध करें फिर उनके मंत्री इलाके की शुद्धिकरण अभियान चलाएं.

First Published : 21 Jan 2021, 03:25:46 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो