logo-image

अब 'मिर्जापुर' पर 'तांडव', सुप्रीम कोर्ट ने मांगा मेकर्स से जवाब

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur) के खिलाफ दायर एक याचिका (PIL) पर सुनवाई करते हुए आज 21 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम और फिल्म के डायरेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है

Updated on: 21 Jan 2021, 01:52 PM

नई दिल्ली:

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव (Tandav) का विवाद अभी चल ही रहा था कि अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur web series) पर भी सीरीज के मेकर्स से जवाब मांगा है. अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur) के खिलाफ दायर एक याचिका (PIL) पर सुनवाई करते हुए आज 21 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम और फिल्म के डायरेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. 

यह भी पढ़ें: सत्य साईं बाबा के किरदार में नजर आएंगे अनूप जलोटा, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

वेब सीरीज के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में भी केस दर्ज किया जा चुका है. सोमवार को 'मिर्जापुर' के प्रोड्यूसर के अलावा अमेजन प्राइम के खिलाफ दर्ज हुआ था. मामला दर्ज कराने वाले का आरोप था कि 'मिर्जापुर' वेब सीरीज धार्मिक, सामाजिक और क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचाती है और इससे सामाजिक तानाबाना को नुकसान हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: Sushant Day: SSR के इन गानों पर थिरकने से नहीं रोक सकेंगे खुद को

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

मिर्जापुर की सांसद और अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी इस वेब सीरीज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि साल 2020 के अक्टूबर महीने में वेब सीरीज मिर्जापुर का दूसरा सीजन रिलीज हुआ था उस वक्त भी खूब विवाद हुआ था. सोशल मीडिया पर सीरीज के बायकॉट की मांग भी उठी थी.  अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur) का पहला सीजन साल 2018 में रिलीज हुआ था.