logo-image

बंगालः नेता प्रतिपक्ष बने शुभेंदु अधिकारी, बोले- हिंसा के खिलाफ उठाऊंगा आवाज

शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना है. बीजेपी के इस फैसले के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मैं राज्य के लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करूंगा.

Updated on: 10 May 2021, 04:05 PM

highlights

  • बंगाल में पहली बार बीजेपी मुख्य विपक्षी दल बनी
  • शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी ने विपक्ष के नेता चुना
  • नंदीग्राम में शुभेंदु ने ममता को हराया है

नई दिल्ली:

बीजेपी ने नंदीग्राम से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को हराने वाले विधायक शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष का नेता (LoP of West Bengal Assembly) चुना है. बीजेपी के इस फैसले के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मैं राज्य के लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करूंगा. मैं सरकार को सकारात्मक प्रयासों के लिए मदद करूंगा, लेकिन राज्य में हो रही हिंसा के खिलाफ आवाज उठाऊंगा. ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर मात देने से शुभेंदु अधिकारी का सियासी कद काफी बढ़ गया है. पार्टी का मानना है कि भारी जीत के साथ सत्ता में लौटी टीएमसी के खिलाफ लड़ने में शुभेंदु सबसे अधिक सक्षम होंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण को रोकने में कारगर है आयुष किट, नि:शुल्क बांट रहा है विभाग

सीताफल में गोलीबारी की घटना में सीआईडी (CID) द्वारा 6 सीआईएसएफ (CISF) कर्मियों को सम्मन भेजने पर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि CID राज्य सरकार के दायरे में आती है और यह ममता बनर्जी और TMC के निर्देश पर कर रही है. क्योंकि CRPF और CISF गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है. इसलिए CID ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों को सम्मन भेजा है. 

बीजेपी ने बंगाल में अपना विधायक दल का नेता चुनने के लिए दो पर्यवेक्षक नियुक्त किए थे. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई थी. पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि आज पश्चिम बंगाल के नव निर्वाचित बीजेपी विधायक दल की बैठक में नंदीग्राम से विजयी हुए शुभेंदु अधिकारी को सर्वानुमति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और महामंत्री भूपेंद्र यादव उपस्थित रहे.

बीजेपी नेताओं का कहना है कि शुभेंदु ने इस चुनाव में नंदीग्राम से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बाहर किया है. निश्चित रूप से अगले चुनाव में वह पूरे बंगाल से ममता बनर्जी को बाहर करने में सफल होंगे. बीजेपी का कहना है कि नंदीग्राम में चुनाव हारने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास नैतिक बल नहीं है. व न तो विधानसभा के अंदर और न ही विधानसभा के बाहर पूरे पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी से आंख मिला सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- लालू यादव का मोदी सरकार पर हमला, कहा- हमने वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाया था

बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से 1,956 वोटों से मात दी थी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहली बार बीजेपी मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी है. कुल 292 सीटों में से टीएमसी ने  213 सीटों पर जीत दर्ज की है. 2016 के चुनाव में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी के खाते में 77 सीटें गई है. वहीं दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.