News Nation Logo

लालू यादव का मोदी सरकार पर हमला, कहा- हमने वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाया था

आरजेडी सुप्रीमों ने कहा कि साल 1996-97 में जब हम समाजवादियों की देश में जनता दल की सरकार थी, तब हमने पोलियो के टीकाकरण अभियान में विश्व रिकॉर्ड बनाया था. उस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 May 2021, 03:47:53 PM
Lalu Prasad Yadav

लालू प्रसाद यादव (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • आरजेडी सुप्रीमों का वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र पर हमला
  • हमारी सरकार ने वैक्सीनेशन का विश्व रिकॉर्ड बनाया था
  • 1996-97 में जनता दल की सरकार ने किया था पोलियो वैक्सीनेशन

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona Virus Infection) ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है. सरकार तेजी से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम शुरू कर चुकी है लेकिन अभियान वैक्सीन (Vaccine) की कमी के चलते धीमा है. वैक्सीनेशन को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Prasad Yadav) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर हमला बोला है. आरजेडी सुप्रीमों ने कहा कि साल 1996-97 में जब हम समाजवादियों की देश में जनता दल की सरकार थी, तब हमने पोलियो के टीकाकरण अभियान में विश्व रिकॉर्ड बनाया था. उस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था. 

लालू प्रसाद इतने पर ही चुप नहीं हुए उन्होंने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि, उस समय देश में आज की जैसी सुविधाएं नहीं थीं. मीडिया भी इतना बड़े स्तर पर सक्रिया नहीं था और सोशल मीडिया का तो उदय भी नहीं हुआ था इसके अलावा तब लोगों में उतनी जागरुकता भी नहीं थी.  इसके बावजूद हमने 07 दिसंबर 1996 को देश के 11.74 करोड़ शिशुओं और 18 जनवरी 1997 को 12.73 करोड़ शिशुओं को पोलियो का टीकाकरण किया था. लालू ने आगे बताया कि उस समय वह भारत का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान था और ये विश्व रिकॉर्ड भी था.

यह भी पढ़ेंःकेंद्र ने कोविड से लड़ने के लिए 25 राज्यों को जारी किए 8923.8 करोड़ रुपये

आरजेडी सुप्रीमो ने आगे कहा कि, उस दौर में वैक्सीन के प्रति लोगों में तमाम तरह की हिचकिचाहट और भ्रांतियां थीं लेकिन जनता दल नीत संयुक्त मोर्चा की समाजवादी सरकार ने दृढ़ निश्चय किया था कि पोलियो को जड़ से खत्म कर आने वाली पीढ़ियों को इससे मुक्ति दिलायेंगे. आज ये देखकर दुःख होता है कि तथाकथित विश्वगुरु बनने का दावा करने वाली सरकार अपने देश के नागरिकों को पैसे लेकर भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं करवा पा रही है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना संकट में मध्य प्रदेश को मिले ढाई लाख से ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन

लालू प्रसाद यादव ने आगे कहा कि, मैं प्रधानमंत्री जी से ये आग्रह करता हूं कि इस जानलेवा महामारी में सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम के तहत पूरे देशवासियों को निःशुल्क टीका देने का ऐलान करें. इसके साथ ही राज्य और केंद्र के वैक्सीन की कीमतें अलग-अलग नहीं होनी चाहिए.  राज्यों से ही देश बनता है. ये केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि देश के प्रत्येक नागरिक का चरणबद्ध समुचित टीकाकरण मुफ्त में हो.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 03:27:42 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.