logo-image

Howrah Violence: WB BJP अध्यक्ष को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने से रोका गया

Howrah Violence : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को हिंसाग्रस्त इलाकों में जाने से रोक दिया गया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुकांता मजूमदार हावड़ा जिले के शिबपुर इलाके में जाना चाह रहे थे. उसी इलाके में रामनवमी को हिंसा हुई थी, जो काफी फैल गई. इस पूरे इलाके में धारा-144 लागू कर दी गई है.

Updated on: 02 Apr 2023, 12:41 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष डॉ सुकांता मजूमदार रोके गए
  • हावड़ा के हिंसाग्रस्त इलाके में जा रहे थे डॉ सुकांता
  • हिंसाग्रस्त इलाकों में लागू की गई है धारा-144

हावड़ा:

Howrah Violence : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को हिंसाग्रस्त इलाकों में जाने से रोक दिया गया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुकांता मजूमदार हावड़ा जिले के शिबपुर इलाके में जाना चाह रहे थे. उसी इलाके में रामनवमी को हिंसा हुई थी, जो काफी फैल गई. इस पूरे इलाके में धारा-144 लागू कर दी गई है. लेकिन सुकांता स्थिति का जायजा लेने के लिए हिंसाग्रस्त इलाके में जाना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उन्हें हिंसाग्रस्त इलाके में जाने से रोक दिया है. 

सीबीआई जांच की मांग

हावड़ा में पुलिसकर्मियों की ओर से रोके जाने के बाद डॉ सुकांता मजूमदार ने कहा कि अभी तक हालात यहां सामान्य नहीं हुए हैं. मैं इस जगह के हालात के बारे में राज्यपाल महोदय को सूचित करूंगा. इस इलाके के बहुत सारे लोगों ने मुझसे कहा है कि वो डरे हुए हैं. केंद्र और राज्य सरकारों को चाहिए कि वो यहां सीएपीएफ बलों की तैनाती करें. डॉ सुकांता ने कहा कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए.

पुलिस ने मुझे रोकने की पूरी कोशिश की

पश्चिम बंगाल के BJP अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि हिंसाग्रस्त लोगों के अंदर गुस्सा है, वे डरे हुए हैं. पीड़ित परिवारों से बात हुई है और वे चाहते हैं कि मैं घटनास्थल पर जाऊं लेकिन पुलिस नहीं जाने दे रही. मैंने पुलिस से यह भी कहा कि मुझे अकेले जाने दें, या पुलिस की गाड़ी में मुझे ले चलें लेकिन पुलिस मुझे वहां नहीं जाने दे रही.

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi सूरत कोर्ट में करेंगे सजा के खिलाफ अपील, सोमवार को जाएंगे गुजरात

शोभायात्रा के दौरान हुआ था बवाल

बता दें कि हावड़ा के शिबपुर और उत्तरी दिनाजपुर के डालखोला में रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हुई मारपीट, पथराव की घटनाएं हुई थी. उपद्रवियों ने इस दौरान कई गाड़ियों में आगजनी की थी. तनाव के बाद हिंसा प्रभावित इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके बाद से बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई.