logo-image
लोकसभा चुनाव

Sandeshkahali Row: संदेशखाली में नहीं थम रहा प्रदर्शन, अब शाहजहां के भाई की संपत्ति में लगाई आग

Sandeshkahali Row: संदेशखाली में नहीं थम रहा प्रदर्शन, आरोपी शाहजहां के भाई सिराज की संपत्ति में भी गुस्साए लोगों ने लगाई आग

Updated on: 23 Feb 2024, 12:42 PM

New Delhi:

Sandeshkahali Row: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर प्रदर्शन शुरू हो गया है. स्थानीय लोगों ने शाहजहां के भाई की संपत्ति को भी आग के हवाले कर दिया है. यही नहीं गुस्साए लोगों ने महिलाओं के साथ हुए यौन शोषण और जबरदस्ती जमीन हड़पने के आरोपी टीएमसी नेता की संपत्ति को भी आग लगा दी है. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों में अब तक सरकार की ओर से कोई कदम न उठाए जाने को लेकर खासी नाराजगी है. वहीं इस मामले में सियासत भी काफी गर्मा गई है. 

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने फूंकी संपत्ति
संदेशखाली का असर न सिर्फ इस इलाके में बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है. कई अन्य इलाकों में लोग टीएमसी नेताओं के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दल ने भी संदेशखाली का दौरा किया है. जबकि जमीनी हालत का निरीक्षण भी किया गया है. 

यह भी पढे़ं - 'पिछले 10 वर्षों में काशी में बजा विकास का डमरू', BHU में बोले पीएम मोदी

इस बीच प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को आरोपी शाहजहां शेख के भाई सिराज शेख की संपत्ति को आग लगा दी है. शाहजहां शेख के भाई की यह संपत्ति बेरमजदूर के कचारी क्षेत्र में बताई जा रही है. बता दें कि एक दिन पहले यानी 22 फरवरी की रात को भी सिराज शेख की एक  संपत्ति को प्रदर्शनकारियों ने नुकसान पहुंचाया था. ग्रामीणों का आरोप है कि सिराज शेख और उसके सहयोगियों ने गांव वालों की जमीनें हड़प ली हैं. 

यह भी पढ़ें - Telangana: बीआरएस विधायक लस्या नंदिता की सड़क हादसे में मौत, बेकाबू होकर डिवाइडर से

बीजेपी महिला शाखा का दल भी जाएगा संदेशखाली
मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी महिला शाखा का एक दल भी संदेशखाली में पीड़ित परिवार के लोगों से बताचीत के लिए जाएगा. हालांकि इन्हें भी फिलहाल पुलिस ने रोक दिया था. इससे पहले भी बीजेपी के अन्य नेताओं खास तौर पर नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी को भी पुलिस ने संदेशखाली नहीं जाने दिया था. इसके बाद वह बाहर ही धरना देकर बैठ गए थे.