PM Modi ने विपक्ष पर बोला हमला, इस बार इनको जमानत बचाने के लिए भी बहुत संघर्ष करना पड़ेगा

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी का बीएचयू में शंखध्वनि के साथ स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने छात्रों को भी संबोधित किया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Narendra Modi

PM Modi Varanasi Visit( Photo Credit : ANI)

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पहुंचे. जहां पीएम मोदी ने सबसे पहले फोटो गैलरी का भ्रमण किया. इसके बाद उन्होंने बीएचयू में स्वतंत्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता, सांसद संगीत प्रतियोगिता, सांसद ज्ञान प्रतियोगिता समेत अन्य श्रेणियों में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रमाणपत्र व मेडल दिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Advertisment

इससे पहले जब पीएम मोदी बीएयू पहुंचे तो वहां उनका शंखध्वनि के साथ स्वागत किया गया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने संस्कृत छात्रों को संबोधित भी किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे.

वाराणसी को देंगे करोड़ों की सौगात

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में आज 14000 करोड़ से ज्यादा की 36 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन किया. इस परियोजना से से काशी के अलावा देश के विकास की रफ्तार बढ़ेगी. पीएम मोदी ने शुक्रवार को 10972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण किया. जबकि 3344.07 करोड़ की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज परिवार के लोगों ने मोदी को गाली देते दो दशक बिता दिए मगर अब अब आप ईश्वर रूपी जनता जनार्दन पर अपनी भड़ास निका रहे हैं. वे यूपी के काशी में मेरे बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं. यूपी के नौजवानों का आपमान कोई नहीं भूलेगा. परिवारवादी हमेशा युवा शक्ति से डरते हैं। युवा टैलैंट से डरते हैं. दरअसल, राहुल गांधी ने वाराणसी में युवाओं के शराब पीने और पेपर लीक के मुद्दे पर सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा कि मैंने वाराणसी में देखा कि ‘युवा शराब पीकर सड़क पर लेटे हैं, नाच रहे हैं.’ आजकल उनके  गुस्से का, उनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है. इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा. आप देखिए अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं. कैसी-कैसी बातों से हमले करते हैं.

  • Feb 23, 2024 15:49 IST
    PM Modi Varanasi Visit Live: इस बार आपको जमानत बचाने के लिए भी संघर्ष करना होगा 

    पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये अपने परिवार और वोट बैंक से बाहर नहीं देख सकते हैं. तभी तो हर चुनाव के दौरान जब परिणाम ‘निल बटे सन्नाटा’ आता है तो ये एक-दूसरे को गाली देने लगते हैं. इस बार आपको जमानत बचाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ सकता है. 



  • Feb 23, 2024 15:44 IST
    पीएम मोदी बोले, जिनके अपने होश ठिकाने पर नहीं हैं, वे यूपी के मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज परिवार के लोगों ने मोदी को गाली देते दो दशक बिता दिए मगर अब अब आप ईश्वर रूपी जनता जनार्दन पर अपनी भड़ास निका रहे हैं. वे यूपी के काशी में मेरे बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं. यूपी के नौजवानों का आपमान कोई नहीं भूलेगा. परिवारवादी हमेशा युवा शक्ति से डरते हैं। युवा टैलैंट से डरते हैं. दरअसल, राहुल गांधी ने वाराणसी में युवाओं के शराब पीने और पेपर लीक के मुद्दे पर सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा कि मैंने वाराणसी में देखा कि ‘युवा शराब पीकर सड़क पर लेटे हैं, नाच रहे हैं.’ आजकल उनके  गुस्से का, उनकी बौखलाहट का एक और भी कारण है. इनको काशी और अयोध्या का नया स्वरूप बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा. आप देखिए अपने भाषणों में राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातें करते हैं. कैसी-कैसी बातों से हमले करते हैं.



  • Feb 23, 2024 15:38 IST
    हर छोटे उद्यमी का एंबेसडर मोदी है

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं जब वोकल फार लोकल बोलता आया हूं। वे छोटे उद्योगों का प्रचार कर रहे हैं. देश के हर छोटे किसान, हर छोटे उद्यमी का एंबेसडर मोदी है. मोदी ही उनका प्रचार करता है. जब मैं खादी पहनो, खादी खरीदो कहता हूं, तो उसका मैं प्रचार करता हूं.



  • Feb 23, 2024 15:23 IST

    PM Modi Varanasi Visit Live Update: पीएम मोदी ने कहा कि जिन प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया. उससे बनारस समेत पूरे पूर्वांचल के लिए नौकरी के बहुत सारे नए अवसर बनेंगे. आज संत रविदास जी की जन्मस्थली से जुड़े अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि काशी और पूर्वांचल में कुछ भी होता है तो मुझे आनंद होना बहुत स्वाभाविक है. 



  • Feb 23, 2024 15:16 IST
    पीएम मोदी का वाराणसी में संबोधन

    PM Modi Varanasi Visit Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं. जहां वह एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ''पिछले 10 वर्षों में वाराणसी में विकास की गति भी कई गुना बढ़ गई है.'' पीएम मोदी ने कहा कि कल रात को मैं सड़क के रास्ते बावतपुर से रास्ते बीएलडब्ल्यू गेस्ट आया हूं. कुछ महीने पहले जब मैं बनारस आया था तो फुलवरियां फ्लाईओवर का लोकार्पण करके गया था. बनारस में ये फ्लाईओवर कितना बड़ा वरदान बना है ये साफ दिखाई देता है, पहले अगर किसी को बीएलडब्ल्यू से बावतपुर जाना पड़ता था तो लगभग दो तीन घंटा पहले घर से निकलना पड़ता था.



  • Feb 23, 2024 15:10 IST
    पीएम मोदी ने किया विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

    PM Modi Varanasi Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.



  • Feb 23, 2024 14:01 IST

    PM Modi Varanasi Visit Live Update: पीएम मोदी ने वाराणसी में पूर्ण हो चुके अमूल बनास डेयरी प्लांट का निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में प्लांट का उद्घाटन करेंगे.



  • Feb 23, 2024 11:42 IST
    पीएम मोदी ने संत गुरु रविदास को अर्पित की पुष्पांजलि

    PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वाराणसी दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ काशी में संत गुरु रविदास की जन्मसदी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुआ. जहां उन्होंने संत रविदास को पुष्पांजलि अर्पित की.



  • Feb 23, 2024 11:32 IST

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने कहा कि काशी केवल हमारी आस्था की तीर्थ ही नहीं है, ये भारत की सास्वत चेतना का जाग्रत केंद्र है.  एक समय था जब भारत की समृद्ध गाथा पूरे विश्व में सुनाई जाती थी, इसके पीछे भारत की केवल आर्थिक ताकत ही नहीं थी, इसके पीछे हमारी सांस्कृति समृद्ध थी सामाजिक और आध्यात्मिक समृद्धि भी थी. काशी जैसे हमारे तीर्थ और विश्वनाथ धाम जैसे हमारे मंदिर ही राष्ट्र की प्रगति की यज्ञशाला हुआ करती थी. यहां साधना भी होती थी शास्त्रार्थ भी होते थे, यहां संवाद भी होता था शोध भी होता था.



  • Feb 23, 2024 11:28 IST

    PM Modi Varanasi Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि दस वर्षों की विकास की गंगा ने काशी को सींचा है. पीएम मोदी ने कहा कि काशी कितनी तेजी से बदली है ये आप सभी ने साक्षात देखा है. पीएम मोदी ने कहा कि जो छोटे-छोटे बच्चे हैं उन्होंने पहले वाली काशी देशी नहीं होगी. उन्हें तो बढ़िया काशी दिख रही होगी. यही मेरी काशी का सामर्थ है और यही काशी के लोगों का सम्मान है. यही महादेव की कृपा की ताकत है.



  • Feb 23, 2024 11:09 IST
    काशी में बजा विकास का डमरू- पीएम मोदी

    PM Modi Varanasi Visit Live Update: वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "आप जानते हैं कि हम सिर्फ 'निमित्त मात्र' हैं, काशी में 'कर्त्ता' महादेव हैं. जहां भी महादेव का आशीर्वाद होता है, वह भूमि इसी तरह समृद्ध हो जाती है. अभी महादेव बहुत प्रसन्न हैं. उनके आशीर्वाद से 10 साल में काशी ने चारों ओर विकास का डमरू बजा है."



  • Feb 23, 2024 11:04 IST
    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पीएम मोदी का संबोधन

    PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले दस वर्षों में काशी में विकास के जो कार्य हुए हैं. काशी के बारे में संपूर्ण जानकारी पर आज यहां दो बुक भी लॉन्च की गई हैं. पिछले दस वर्षों में काशी ने विकास की जो यात्रा तय की है, उसके हर पड़ाव और यहां की सांस्कृति का वर्णन इन बुक में भी किया गया है. इसके अलावा जितनी भी सांसद प्रतियोगिता काशी में आयोजित हुई हैं. उनपर भी छोटी-छोटी किताबों को लॉन्च किया गया है.



  • Feb 23, 2024 10:57 IST
    युवा देश को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे- पीएम मोदी

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने बीएचयू में अपने संबोधन में कहा कि, जो काशी कालातीत है, जो काशी समय वैसे भी प्राचीन कही जाती है, जिसकी पहचान को हमारी आधुनिक युवा पीढ़ी इतनी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है, ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है गौरव की अनुभूति भी करता है और ये विश्वास भी दिलाता है कि अमृतकाल में आप सभी युवा देश को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे.



latest-news-news pm-modi-varanasi-visit pm-modi-in-varanasi ravidas-jayanti varanasi-news Prime Minister Narendra Modi News PM Narendra Modi
Advertisment