News Nation Logo
Banner

ममता का BJP पर पलटवार, बीजेपी सरकार राजनीति में हमारा मुकाबला नहीं कर सकी, तो ED का कर रही इस्तेमाल

ममता ने कहा, आप हमारे खिलाफ ईडी का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं, हम जानते हैं कि आपसे कैसे लड़ना है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 28 Aug 2021, 08:17:50 PM
MAMTA BANERJEE

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • ममता ने कहा हम जानते हैं कि आपसे कैसे लड़ना है
  • दिल्ली की बीजेपी सरकार राजनीति में हमारा मुकाबला नहीं कर सकती
  • केंद्र सरकार टीएमसी के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार द्वारा ईडी और अन्य केंद्रीय मशीनरियों का अपने राजनीतिक विरोधियों को डराने-धमकाने के लिए उपयोग करने का मामला फिर गरमा गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहाकि अगर हमें ED का डर दिखाओगे तो हम भी केंद्रीय एजेंसी को बीजेपी नेताओं के खिलाफ सबूत भेजेंगे. ईडी ने ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को नोटिस भेजा है. गौरतलब है कि शनिवार को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने डायमंड हार्बर से टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को तलब किया है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, लोगों के लिए काम करना हमारी प्राथमिकता है. जब दिल्ली की बीजेपी सरकार राजनीति में हमारा मुकाबला नहीं कर सकती, तो वे एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोग हमें छोड़कर गए थे लेकिन अब वे लौट आए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनका घर यहां (टीएमसी) है.
 
ममता ने कालीघाट में टीएमसी छात्र परिषद स्थापना दिवस को संबोधित किया. ममता बनर्जी ने मंच से कहा कि असली छात्र वही है जो असहाय और कमजोर लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ता है. इस दौरान भी ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि वह टीएमसी के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है.

ममता ने कहा, आप हमारे खिलाफ ईडी का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं, हम जानते हैं कि आपसे कैसे लड़ना है, हम गुजरात के इतिहास को भी जानते हैं. आपके एक केस के खिलाफ हम झोला भरकर मामले उठाएंगे. कोयले में भ्रष्टाचार के लिए तृणमूल पर उंगली उठाने का कोई फायदा नहीं है. यह केंद्र के अधीन है. इसके मंत्रियों के बारे में क्या है? उन भाजपा नेताओं के बारे में क्या है जिन्होंने बंगाल, आसनसोल क्षेत्र के कोयला बेल्ट को लूट लिया.

यह भी पढ़ें:हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर राहुल के निशाने पर CM खट्टर,बोली ये बात

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में राजनीतिक प्रतिद्वंदिता विधानसभा चुनाव के समय अपने चरम पर  पहुंच गयी थी. उस दौरान दोनों दल एक दूसरे पर जमकर कीचड़ उछाले. भाजपा ने टीएमसी के ढेर सारे नेताओं को अपनी पार्टी में लाकर विधानसभा का टिकट दिया. लेकिन दल-बदल करने वाले अधिकांश नेता चुानव नहीं जीत सके. ममता ने  तीसरी बार बंगाल विधानसभा चुनाव जीतकर मोदी-शाह की जोड़ी को राजनीतिक शिकस्त  दिया था.

First Published : 28 Aug 2021, 08:17:50 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×