News Nation Logo

ममता ने फिर लिखी पीएम को चिट्ठी, बोलीं- अंतर्राष्ट्रीय वैक्सीन निर्माताओं से मदद ली जाए

कोरोना वैक्सीन को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी है. ममता ने पीएम मोदी से वैक्सीन की कमी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय वैक्सीन कंपनियों से वैक्सीन लेने की अपील की है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 12 May 2021, 05:55:56 PM
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना वैक्सीन को लेकर ममता ने फिर लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी
  • ममता ने प्रधानमंत्री से विदेशी वैक्सीन खरीदने की अपील की
  • केंद्र सरकार पहले से कई विदेशी वैक्सीन को लाने की तैयारी कर चुकी है

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आने से लोगों में काफी दहशत है. इस बीच वैक्सीनेशन का तीसरा चरण भी एक मई से शुरू हो चुका है. इस चरण में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन (Vaccination) लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण कई राज्यों में युवाओं को अभी वैक्सीन नहीं लग पा रही है. कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर से पीएम मोदी (PM Modi) को एक चिट्ठी लिखी है. 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बढ़ सकता है लॉकडाउन, उद्धव के मंत्री ने दिया संकेत

अपनी चिट्ठी में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कोरोना वैक्सीन की कमी और उसकी सप्लाई को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय वैक्सीन कंपनियों से वैक्सीन लेने की अपील की है. ममता ने लिखा कि टीकाकरण अब प्रचलित COVIO महामारी के लिए वास्तविक सहायक है. हालांकि वैक्सीन का प्रोडक्शन बेहद अपर्याप्त है. जबकि बड़े पैमाने पर लोगों को वैक्सीन की जरूरत जरूरत है. ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लगभग 10 करोड़ लोग और देश में तकरीबन 140 करोड़ लोग हैं जिनको अब टीकाकरण की आवश्यकता है. लेकिन टीकाकरण में अब तक बहुत कम प्रतिशत को कवर किया गया है.

ममता ने कहा कि इस वक्त दुनिया में कई कंपनियां वैक्सीन बना रही हैं. जिनकी वैक्सीन को वैज्ञानिकों और एक्सपर्ट ने भी प्रमाणित कर दिया है. प्रतिष्ठित और प्रामाणिक निर्माताओं की पहचान करना संभव है. हमारे लिए इस देश में यह संभव है कि वैक्सीन का आयात करके हम टीकाकरण को शीघ्रता से पूरा कर सकते हैं. इसलिए मैं आपसे आग्रह करती हूं कि विदेशी वैक्सीन को भी भारत में लाने का काम किया जाए. हालांकि मोदी सरकार पहले से ही कई विदेशी वैक्सीन को लाने की तैयारी कर चुकी है. जिनमें से रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी भारत आ भी चुकी है. 

ये भी पढ़ें- यूपी के बुलंदशहर में BIBCOL हर माह बनाएगी डेढ़ करोड़ Covaxin

इससे पहले वाले पत्र में ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार की नीति मार्केट के पक्ष में है, यह नीति लोगों के खिलाफ है. ममता ने सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दिए जाने की बात कही. साथ ही कहा कि केंद्र और राज्यों को एक ही कीमत पर वैक्सीन मुहैया कराई जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 05:33:57 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.