logo-image

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट पर बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी को घेरा, टीएमसी ने भी किया पलटवार

पश्चिम बंगाल से रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है. विपक्षी दल बीजेपी ने सत्ता पक्ष टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 13 Apr 2024, 02:25 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में बंगाल से दो आरोपियों की गिरफ्तारी पर सियासत तेज हो गई है. राज्य में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. पश्चिम बंगाल भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय ने सीधे-सीधे ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी के तहत आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है. हालांकि, अमित मालवीय के आरोपों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिरे से खारिज कर दिया. टीएमसी चीफ ने कहा कि बेंगलुरु विस्फोट मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी राज्य पुलिस की तत्परता से की गई कार्रवाई का हिस्सा है. बीजेपी द्वारा कही बातें पूरी तरह बेबुनियाद है.

बता दें कि बेगंलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में पश्चिम बंगाल से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने टीएमसी पर हमला बोला. विपक्षी दल भाजपा ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के शासन ने राज्य को आंतकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बना दिया है. 

यह भी पढ़ें: 'इंडी गठबंधन कर रहा भारत को कमजोर देश बनाने का ऐलान', बाड़मेर में विपक्ष पर PM मोदी का हमला

भाजपा और टीएमसी आमने सामने 
पश्चिम बंगाल में भाजपा के सह प्रभारी और पार्टी की आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा. एनआईए ने रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में दो मुख्य सिंदिग्धों, हमलावर मुसव्विर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन अहमद ताहा को कोलकाता से हिरासत में लिया. दोनों संभवत: कर्नाटक के शिवमोगा में ISIS सेल से जुड़े हैं. दुर्भाग्य से, पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी के तहत आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है. बंगाल से दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट किया ''पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री कौन हैं? क्या ममता बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया है या कानून-व्यवस्था पर अपने खराब ट्रैक रिकॉर्ड का बचाव करने में लगी हैं? हर बार उनके पास कोई जवाब नहीं होता.

ममता बनर्जी के पाप बढ़ते जा रहे- मालवीय

अमित मालवीय ने एक के बाद एक एक्स पोस्ट किए. बंगाल बीजेपी के सह प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि ममता बनर्जी के पाप बढ़ते जा रहे हैं. 2018 में, पश्चिम बंगाल पुलिस ने दरिभीत हाई स्कूल (उत्तर दिनाजपुर) के दो स्कूली छात्रों, राजेश और तपश पर गोलियां चला दीं, क्योंकि उन्होंने उर्दू के बजाय बंगाली शिक्षकों की मांग की थी. एनआईए जांच के आदेश के बाद अब कोलकाता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, गृह सचिव, एडीजी और सीआईडी ​​को तलब किया है. सोमवार को पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा.

ममता ने बीजेपी पर कसा तंज
ममता बनर्जी ने कूच बिहार में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सुना है कि भाजपा के एक नेता कह रहे हैं कि बंगाल सुरक्षित नहीं है. पुलिस की त्वरित कार्रवाई से दो घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. आखिर उन राज्यों में क्या है जहां बीजेपी सत्ता में है. ममता बनर्जी ने भाजपा पर राज्य के खिलाफ अफवाह फालने का आरोप लगाया. साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग करने और चुनावी समर में राजनीतिक दलों के साथ भेदभाव करने का भी आरोप लगाया. 

मालवीय के बयान पर कुणाल घोष का तंज

मालवीय के पोस्ट के कुछ ही मिनट के भीतर, टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि आरोपियों को एनआईए ने पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद से दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बंगाल पुलिस आरोपियों को पकड़ने में थोड़ी भी देर नहीं की है. कुणाल घोष ने पोस्ट में लिखा, ''पश्चिम बंगाल पुलिस ने बेंगलुरु-कैफे विस्फोट के संबंध में गिरफ्तार कर अच्छा काम किया है. यहां तक कि एनआईए ने भी अपने बयानों में इसे कबूल किया है. किसी भी देश विरोधी ताकत से सख्ती से निपटा जाना चाहिए''