logo-image

'इंडी गठबंधन कर रहा भारत को कमजोर देश बनाने का ऐलान', बाड़मेर में विपक्ष पर PM मोदी का हमला

PM Modi in Barmer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान के बाड़मेर में बीजेपी की विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया.

Updated on: 12 Apr 2024, 03:04 PM

नई दिल्ली:

PM Modi in Barmer: लोकसभा चुनान के तीसरे चरण के लिए शुक्रवार से नामांकन शुरू हो गए. पहले और दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों से चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जोरशोर से जनसभाएं कर रहे हैं. शुक्रवार को पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद राजस्थान के बाड़मेर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी की विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जनसभा में पहुंचे लोगों को राम-राम सा बोलकर अभिवादन किया. पीएम मोदी ने यहां की स्थानीय भाषा में अपने संबोधन की शुरुआत की.

ये भी पढ़ें: 'पहली बार चुनाव में आतंकवाद और अलगाववाद मुद्दा नहीं', जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज नवरात्रि के पावन अवसर पर मुझे सिद्धों और शूरवीरों की धरती पर एक बार फिर आप सबके दर्शन करने का सौभाग्य मिला है. ये वो धरती है जिसके वीरों की कहानियां आज भी सीमापार खौफ पैदा करती हैं. जिस रेगिस्तान की धरती में अच्छे-अच्छों की हिम्मत दम तोड़ देती है वहां आपके हौसलों के सामने गर्मी भी कुछ नहीं कर पाती. ये जनसैलाब जनसमर्थन बताता है कि बाड़मेर की जनता बीजेपी को भरपूत आशीर्वाद देने का संकल्प ले चुकी है. इस चुनाव में आपका एक-एक वोट विकसित भारत की नींव मजबूत करेगा. पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव दल का नहीं देश का चुनाव है. इसलिए आज पूरा देश कह रहा है चार जून 400 पार.

ये भी पढ़ें: 'जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव, पूर्ण राज्य का मिलेगा दर्जा', उधमपुर से पीएम मोदी ने किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोगों ने हमेशा मुझे बोला है मोदी जी आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ बाड़मेर जिताने की जिम्मेदारी हमारी. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पांच-छह दशक से ज्यादा हुकूमत की लेकिन देश की कोई एक समस्या ऐसी नहीं जिसका संपूर्ण समाधान कांग्रेस ने दिया हो.  राजस्थान के लोगों से बेहत इस बात को कौन जानेगा. जिस राजस्थान के लोगों ने देश को अपने लहू से सींचा उस राजस्थान को कांग्रेस पार्टी ने पानी के लिए प्यासा रखा, माताएं बहनें तपती गरमी में रेतीले धौड़ें पर सिर पर घड़े रखकर कोस कोस कर पानी लेने जाती थीं. पीएम मोदी ने कहा कि 70 साल तक किसी ने इन माताओं बहनों की नहीं सुनी.

कांग्रेस की सोच विकास विरोधी- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है. ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश के आखिरी गांव कहते हैं देश के सीमावर्ती जिलों को गांवों को जानबूझकर विकास से दूर रखते हैं. ये वो खुद आधिकारिक रूप से बताते थे और तर्क देते थे कि सीमा के पास विकास होगा तो दुश्मन देश के भीतर आकर कब्जा करने की संभावना बढ़ जाएगी. हम सीमावर्ती इलाकों सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव नहीं देश का प्रथम गांव मानते हैं.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Hot Seat: लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की दो हॉट सीट, दिलचस्प है यहां का इतिहास

इंडी गठबंधन पर पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के खिलाफ ये इंडी गठबंधन वाले कितनी नफरत से भरे हैं ये इनके घोषणापत्र में भी नजर आता है. कांग्रेस के घोषणापत्र में तो बंटवारे की गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है. अब इंडी गठबंधन में शामिल एक और दल ने देश के खिलाफ बहुत खतरनाक ऐलान किया है. उन्होंने अपने घोषणापत्र में लिखा है, जिस पोखरण की धरती ने भारत को परमाणु शक्ति से संपन्न किया है कि हम भारत के हथियार नष्ट कर देंगे दरिया में डुबो देंगे. पीएम मोदी ने कहा कि भारत जैसा देश जिसके दोनों तरफ पड़ोसियो के पास परमाणु हथियार हों क्या उस देश में परमाणु हथियार समाप्त करना इसकी सोच है.