logo-image

मदारिहत विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा, जानें इस बार का सियासी समीकरण

मदारिहत विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. इस बार मदारिहत विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है.

Updated on: 31 Jan 2021, 04:30 PM

मदारिहत:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दल चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. इस बार बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में मुख्य लड़ाई बनी जा रही है. हालांकि, बीजेपी के पास खोने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन ममता बनर्जी के नेतृत्व सरकार चल रही टीएमसी के लिए खोने को पूरा बंगाल है. बीजेपी इस बार किसी भी कीमत पर बंगील में ममता का राज खत्म करना चाहती है और भगवा झंडा बुलंद करने के लिए अग्रसर है.

यह भी पढ़ें : कालचिनी विधानसभा क्षेत्र का है ऐतिहासिक महत्व, TMC यहां भी दमदार

वहीं, मदारिहत विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. इस बार मदारिहत विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है. मदारिहत विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में आती है. साल 2016 में मदारिहत में कुल 79 प्रतिशत वोट पड़े. साल 2016 में भारतीय जनता पार्टी से मनोज ने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के पदम लामा को 22038 वोटों के मार्जिन से हराया था.

यह भी पढ़ें : कुमारग्राम विधानसभा सीट पर है TMC का तेवर, जानें इस बार जनता का मूड

इस विधानसभा सीट पर कुल एक लाख इक्यावें हजार छह सौ छियासी (191686) मतदाता हैं. एक लाख बावन हजार तीन सौ छह (152306) मतदाताओं ने वोट किया था. पश्चिम बंगाल की इस विधानसभा सीट पर 50 प्रतिशत पुरुष मतदाता हैं, वहीं, महिला मतदाताओं की संख्या 49 प्रतिशत हैं.