News Nation Logo

जेपी नड्डा आज से दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर, ममता के गढ़ में बनाएंगे बीजेपी के लिए माहौल

जेपी नड्डा आज से दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे. बंगाल के बीरभूम में वह एक रोड शो भी करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 Jan 2021, 10:13:15 AM
JP Nadda

जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी आक्रामक रूप से तैयारियों में जुटी है. बीजेपी ने राज्य में दो सौ सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है, जिसके लिए हर महीने पार्टी के शीर्ष नेता राज्य के दौरे में जुटे हैं. अब एक बार फिर नए साल के पहले महीने में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल का दौरा करने जा रहे हैं. जेपी नड्डा आज से दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे. बंगाल में वह रोड शो भी करेंगे.

यह भी पढ़ें: CAA के खिलाफ बड़े धमाके की योजना खालिद की, ताहिर ने साज-ओ-सामान जुटाया

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दिल्ली से कोलकाता पहुंचेंगे. यहां पहुंचने के बाद जेपी नड्डा सबसे पहले राधा गोविंद मंदिर जाएंगे, जहां वह पूजा-अर्चना करेंगे.  इसके वह बर्दवान जिले के कटवा में पहुंचेंगे. वह एक मुट्ठी चावल परियोजना शुरू करेंगे. इसके तहत नड्डा एक किसान के घर जाएंगे, जहां एक मुट्ठी चावल संग्रह करेंगे. यह मुहिम ऐसे समय में आरंभ की जा रही है, जब किसान नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

बीजेपी नेताओं ने बताया कि बंगाल में चल रहे कृषक सुरक्षा अभियान के तहत जेपी नड्डा दो दिवसीय बंगाल दौरे पर आ रहे हैं, जहां सांगठनिक कार्यक्रम करने के साथ-साथ राजनीतिक सभा भी करेंगे. वह ममता बनर्जी के शासन में त्रस्त किसानों की समस्याओं को सुनेंगे. जेपी नड्डा आज एक कृषक परिवार के घर ही लंच करेंगे. जेपी नड्डा आज अपने दौरे पर कटवा में एक रैली और बर्दवान शहर में एक रोड शो भी करेंगे. इसके बाद एक संवाददाता सम्मेलन होगा.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेता माधव सिंह सोलंकी का 94 साल की उम्र में निधन, 4 बार गुजरात के CM रहे

बीजेपी सूत्रों ने बताया है कि 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी राज्य भर के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंच जाना चाहती है, जिसके लिए यह जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. जेपी नड्डा के जाने के बाद प्रदेश बीजेपी के शीर्ष नेता यह अभियान राज्य भर में चलाएंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस मुहिम के तहत बीजेपी कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में किसानों के घरों में जाकर चावल एकत्र करेंगे और साथ ही उन्हें नए कृषि कानूनों के बारे में बताएंगे.

इससे पूर्व दिसंबर के दूसरे हफ्ते में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दौरा किया था. बीते दस दिसंबर को दौरे के दौरान दक्षिण परगना जिले में उनके काफिले पर हमला भी हुआ था. जिसको लेकर बीते दिनों काफी बवाल दी हुआ था. राज्यपाल और ममता बनर्जी की सरकार के बीच भी टकराव देखने को मिला था.

First Published : 09 Jan 2021, 10:13:15 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.