logo-image

पश्चिम बंगाल: बाबुल सुप्रियो ने थामा TMC का दामन, छोड़ा था बीजेपी का साथ

पूर्व केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से भाजपा के लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो ( Babul Supriyo ) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थाम लिया है

Updated on: 18 Sep 2021, 04:26 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से भाजपा के लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो ( Babul Supriyo ) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थाम लिया है. टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन ने बाबुल सुप्रियो को टीएमसी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर कुणाल घोष ने कहा कि बाबुल सुप्रियो का टीएमसी में स्वागत है. भाजपा के और भी कई दिग्गज नेता टीएमसी के संपर्क में हैं. आपको बता दें कि बाबुल ने पिछले दिनों राजनीति छोड़ने का फैसला किया था. हालांकि गायक से नेता बने गायक ने उस समय स्पष्ट किया था कि वह न तो किसी अन्य पार्टी में शामिल हो रहे हैं और न ही किसी राजनीतिक दल ने उनसे संपर्क किया है, यह कहते हुए कि वह हमेशा 'एक टीम खिलाड़ी' रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका ने की 'भयानक गलती', काबुल एयरस्ट्राइक में 10 निर्दोष को मारे, मांगी माफी

बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी में शामिल होने के बाद कहा कि वह आसनसोल से सांसद पद भी छोड़ेंगे. बाबुल सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि बाबुल सुप्रियो ने भाजपा छोड़ते समय सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया ​था, जिसमें उन्होंने लिखा था "मैंने सबकी बात सुनी - पिता, (मां), पत्नी, बेटी, कुछ प्यारे दोस्तों . सब कुछ सुनने के बाद, मैं कहता हूं कि मैं किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहा हूं. कहीं नहीं - पुष्टि करें, किसी ने मुझे फोन नहीं किया, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं. मैं एक टीम प्लेयर हूं! हमेशा एक टीम का समर्थन किया है। बीजेपी पश्चिम बंगाल. बस!. चलो चलें।" सुप्रियो ने कहा, "यदि आप सामाजिक कार्य करना चाहते हैं, तो आप राजनीति में आए बिना भी कर सकते हैं. पिछले कुछ दिनों में, मैंने बार-बार राजनीति छोड़ने का निर्णय माननीय अमित शाह और माननीय नड्डाजी और मैं हर तरह से मुझे प्रेरित करने के लिए उनका सदा आभारी हूं."

यह भी पढ़ेंः चीन अब Y-9 से भारत को धमका रहा, कई मायनों में अनूठा है यह विमान

"मैं उनके प्यार को कभी नहीं भूलूंगा और इसलिए मैं उन्हें फिर कभी एक ही बात कहने का दुस्साहस नहीं दिखाऊंगा - खासकर जब मैंने बहुत पहले तय कर लिया है कि मेरा 'मैं' क्या करना चाहता है. तो वही बात फिर से दोहराने के लिए, कहीं वे मैं सोच सकता हूं कि मैं एक 'पद' के लिए 'सौदेबाजी' कर रहा हूं. यह बिल्कुल भी सच नहीं है."