logo-image

TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग का जवाब, सीएम की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ हुई घटना पर टीएमसी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने जवाब दिया है. चुनाव आयोग ने सख्त लहजे में कहा कि सीएम की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है.

Updated on: 11 Mar 2021, 09:36 PM

highlights

  • TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग का जवाब
  • सीएम की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार-EC
  • TMC ने चुनाव आयोग से की थी शिकायत.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ हुई घटना पर टीएमसी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने जवाब दिया है. चुनाव आयोग ने सख्त लहजे में कहा कि सीएम की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है. दरअसल, सीएम ममता बनर्जी के साथ हुई घटना पर टीएमसी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी, जिसमें कहा गया था कि ममता बनर्जी पर साजिश के तहत हमला किया गया है. बता दें कि ममता बनर्जी के साथ नंदीग्राम में चुनाव प्रचार प्रसार के दौरान चोट लग गई थी, जिसमें वह घायल हो गई थी.

यह भी पढे़ं: हिंदुत्व का विरोध करने वाली 'आप' चुनाव देख रामभक्ति की बातें करने लगीः BJP

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हुए हमले के विरोध में टीएमसी कार्यकर्ता शुक्रवार को काले झंडे उठाएंगी और मौन विरोध के निशान के रूप में काली पट्टियों से अपने मुंह को ढँकेंगी. पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि इस घटना की हम निंदा करेंगे. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम में घायल हो गई थीं. जिसके बाद से उनका इलाज कोलकाता के एक अस्पताल में चल रहा है.

यह भी पढे़ं: घायल ममता पर बंगाल में घमासान क्यों? दीपक चौरसिया के साथ देखिये #DeshKiBahas

सीएम ममता बनर्जी ने हॉस्पिटल से वीडियो जारी कर लोगों को शांति बनाएं रखने की अपील की. साथ ही कहा कि मैं व्हील चेयर से ही प्रचार प्रसार करुंगी. अपने कार्यक्रम को रद्द नहीं करुंगी. वहीं, ममता बनर्जी के साथ हुई इस घटना से बंगाल की सियासत पूरी तरह से गर्म है. बीजेपी इस घटना की जांच की मांग कर रही है, तो कांग्रेस इसे ममता बनर्जी का नाटक बता रही है. 

यह भी पढे़ं: CM ममता बनर्जी के साथ हुई घटना पर TMC कल उठाएंगी काला झंडा, जताएगी विरोध

भाजपा ने गुरुवार को नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले की विस्तृत जांच की मांग की. भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कोलकाता में मुलाकात की और कथित हमले की सच्चाई सार्वजनिक क्षेत्र में लाने के लिए वीडियो फुटेज उपलब्ध कराने का अनुरोध किया. चुनाव निकाय को लिखे एक पत्र में, भाजपा के प्रताप बनर्जी, सब्यसाची दत्ता और शिशिर बजोरिया ने कहा, "हम टीवी पर यह देखकर हैरान हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में घायल हो गई हैं, जबकि उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें धक्का दिया गया है."