logo-image

हिंदुत्व का विरोध करने वाली 'आप' चुनाव देख रामभक्ति की बातें करने लगीः BJP

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना और प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि, आज आम आदमी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज की ओर से दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता के माता-पिता के तीर्थ यात्रा पर जाने को लेकर दिए गए बयान ने सभी दलों के कार्यकर्ताओं को शर्मसार किया है.

Updated on: 11 Mar 2021, 09:20 PM

highlights

  • रामराज को लेकर आप का बीजेपी पर हमला
  • बीजेपी ने आप पर किया पलटवार
  • 6 साल में आई शिक्षा क्रांति ने BJP-कांग्रेस की जड़ें हिलाईं

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी(आप) पर निशाना साधते हुए कहा है कि कल तक हिंदुत्व का विरोध करने वाली आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आगामी चुनावों के कारण अचानक हिंदुत्व, राम राज्य और राम भक्ति की बातें करने लगी है. भाजपा ने दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता के माता-पिता पर आप विधायक सौरभ भारद्वाज की ओर से की गई टिप्पणी पर कार्रवाई की भी मांग की है. दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना और प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि, आज आम आदमी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज की ओर से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के माता-पिता के तीर्थ यात्रा पर जाने को लेकर दिए गए बयान ने सभी दलों के राजनीतिक कार्यकर्ताओं को शर्मसार किया है.

उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोध में आम आदमी पार्टी इतनी बौखला गई है कि अब वह अपने विपक्षी दलों के नेताओं के परिवार को लेकर बयानबाजी करने पर उतर गई है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के माता-पिता के तीर्थ करने को लेकर दिए ओछे बयान से सौरभ भारद्वाज ने कमजोर पारिवारिक संस्कारों का परिचय दिया है. भाजपा ने आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल से पार्टी प्रवक्ता भारद्वाज पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है. भाजपा नेताओं ने कहा, अभी कुछ समय तक हिंदुत्व का विरोध करने वाली आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि के आगामी चुनावों के कारण अचानक हिंदुत्व, राम राज्य और राम भक्ति की बातें कर रही है.

आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा में बताया कि कैसे रामराज का अनुसरण करते हुए दिल्ली को रामराज के अनुरूप बनाया जा सकता है. मुख्यमंत्री का कहना है कि रामराज्य से प्रेरणा लेकर 10 सिद्धांत बनाए हैं. इनमें सबको भोजन, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, मकान, महिलाओं और बुजुर्गों का सम्मान और बराबरी शामिल है. उन्होंने आगे कहा, 'अयोध्या में राम मंदिर बन जाने के बाद हमारी सरकार दिल्ली के सभी बुजुर्गों को एक बार फ्री में अयोध्या मंदिर का दर्शन कराएगी. पिछले 6 साल के अंदर दिल्ली में आई शिक्षा क्रांति ने बीजेपी और कांग्रेस की जड़ें हिला दी हैं.

सीएम केजरीवाल के इस घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी ( AAP) विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हजारों बुर्जुग दंपति चाहते हैं कि अयोध्या में दर्शन करें, इसी भावना को ध्यान में रखते हुए सीएम ने यह ऐलान किया है.  मैं मानता था कि बीजेपी में कुछ लोग हैं, जो रामराज को मानते हैं, लेकिन बीजेपी वालों ने इसका विरोध किया. उन्होंने आगे कहा कि  मैं आदेश गुप्ता से जानना चाहता हूं कि क्या वे अपने माता पिता को कभी तीर्थ पर ले गए हैं, नहीं ले गए हैं, तो बताएं हम उन्हें ले जाएंगे वे हमारे लिए भी माता पिता हैं.  कांग्रेस नेता ने भी इसका विरोध किया, उनके गांव उनकी विधानसभा के भी हजारों लोग इस तीर्थ यात्रा योजना का लाभ ले चुके हैं.