News Nation Logo

दीपेंदू बिस्वास की TMC में घर वापसी, बोले- BJP में शामिल होना था बुरा फैसला

टीएमसी में टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर दीपेंदू ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. लेकिन जब चुनाव में वे जीत दर्ज नहीं कर सके तो उनका बीजेपी से मोहभंग हो गया है. उन्होंने वापस टीएमसी ज्वाइन करना चाहते हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 01 Jun 2021, 11:28:54 AM
Dipendu Biswas

Dipendu Biswas (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • चुनाव के बाद दीपेंदू बिश्वास का बीजेपी से हुआ मोहभंग
  • दीपेंदू बिश्वास ने ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखकर माफी मांगी
  • दीपेंदू के अलावा सोनाली गुहा और सरला मुर्मू ने भी की घर वापसी

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) संपन्न होने के बाद भी दल-बदल का खेल जारी है. चुनाव से पहले TMC के कई दिग्गज नेता BJP में शामिल हुए थे. लेकिन चुनाव संपन्न होने के बाद अब उनमें से कुछ वापस टीएमसी में ज्वाइन करने जा रहे हैं. तृणमूल से बीजेपी में आए दीपेंदू बिश्वास (Dipendu Biswas) दोबारा तृणमूल में लौटना चाहते है. टीएमसी में टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर दीपेंदू ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. लेकिन जब चुनाव में वे जीत दर्ज नहीं कर सके तो उनका बीजेपी से मोहभंग हो गया है. उन्होंने वापस टीएमसी ज्वाइन करना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह और कमल नाथ झूठ के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी : विष्णु दत्त शर्मा

दीपेंदू बिश्वास से पहले सोनाली गुहा और सरला मुर्मू टीएमसी में घर वापसी कर चुकी हैं. इन दो नेताओं के बाद दीपेंदू बिस्वास (Dipendu Biswas) ने भी घर वापसी की गुहार लगाई है. उन्होंने इसके लिए टीएमसी अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. ममता बनर्जी को लिखे अपने पत्र में दीपेंदू बिश्वास ने कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़कर एक 'बुरा फैसला' लिया और वापस लौटना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पद छोड़ने का उनका निर्णय 'भावनात्मक' था और उन्हें 'निष्क्रिय' होने का डर था. उन्होंने बशीरहाट दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम करने की इच्छा भी व्यक्त की है.

बता दें कि चुनाव से ठीक पहले सोनाली गुहा, दीपेंदू बिस्वास, रबिन्द्रनाथ भट्टाचार्य, जटू लाहिड़ी, शीतल सरदार और सरला मुर्मू ने ममता बनर्जी का साथ छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. लेकिन चुनाव के बाद सोनाली गुहा और सरला मुर्मू के बाद दीपेंदू बिश्वास का भी बीजेपी से मोहभंग हो चुका है. दीपेंदू से पहले सोनाली गुहा ने ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे पार्टी छोड़ने के लिए माफी मांगी और उन्हें पार्टी में वापस शामिल करने की अपील की है. सोनाली ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पत्र में कहा कि उन्होंने भावुक होने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी, ये उनकी गलती थी.

ये भी पढ़ें- पहलवान सुशील कुमार का शस्त्र लाइसेंस निरस्त, पुलिस की पूछताछ जारी 

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि 'जिस तरह एक मछली पानी से बाहर नहीं रह सकती है, मैं तुम्हारे बिना नहीं रह पाऊंगा 'दीदी'.  मैं क्षमा चाहती हूं और यदि आपने मुझे क्षमा नहीं किया, तो मैं जीवित नहीं रह पाऊंगी. कृपया मुझे वापस आने दें.' वहीं मालदा जिला परिषद सदस्य सरला मुर्मू और उत्तर दिनाजपुर के विधायक अमोल आचार्य ने कहा कि वे भी पार्टी में लौटने के इच्छुक हैं. ममता बनर्जी ने राज्य में चुनाव के दौरान दलबदल पर बोलते हुए कहा था कि पार्टी केवल लोगों के लिए काम करने वालों को टिकट देगी जबकि अन्य पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 11:13:11 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.