logo-image

Corona Lockdown: कोरोना आंकड़ों पर ममता सरकार पर BJP ने किया हमला, लगाया ये आरोप

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के खिलाफ जंग ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है. बीजेपी ने ममता बनर्जी सरकार पर कोरोना को लेकर हमला बोला है. बीजेपी ने आरोप लगाया है बंगाल सरकार कि कोविड-19 संक्रमित मरीजों के आंकड़ों को छुपा रही है.

Updated on: 05 May 2020, 01:17 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में कोरोना से निपटने में ममता बनर्जी सरकार को फेल बताते हुए भारतीय जनता पार्टी( बीजेपी) घेराबंदी में जुटी है. जिस तरह से बीजेपी की राष्ट्रीय टीम से लेकर राज्य इकाई की ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं, उससे माना जा रहा है कि बीजेपी ने कोरोना वायरस को बड़ा मुद्दा बनाया है. राज्य सरकार के कोरोना प्रबंधन पर रोजाना नए सवाल खड़े कर ममता बनर्जी सरकार को बीजेपी असफल बताने की कोशिश में जुटी हुई है.

और पढ़ें: प्रयागराज में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, क्षेत्र में मचा हड़कंप

माना जा रहा है कि पार्टी इसी बहाने 2021 के विधानसभा चुनाव को लेकर भी जनता के बीच बढ़त हासिल करना चाहती है. बीजेपी के नेता हर तरह के सवाल उठाकर पश्चिम बंगाल में ममता की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साध रहे हैं. 

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के खिलाफ जंग ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है. बीजेपी ने ममता बनर्जी सरकार पर कोरोना को लेकर हमला बोला है. बीजेपी ने आरोप लगाया है बंगाल सरकार कि कोविड-19 संक्रमित मरीजों के आंकड़ों को छुपा रही है. 

कोरोनो से मौतों की संख्या और जो आंकड़े केंद्र सरकार और आईसीएमआर को पश्चिम बंगाल की सरकार की तरफ से दिया जा रहा है वो संदेह पैदा करने वाला है. अब इस बात को वहां के चीफ सेक्रेटरी ने भी स्वीकार किया है की उनके आकड़ो में गलतियां हैं, अगर बंगाल इस पर नियंत्रण नही कर पाता है तो ये यहां से बढ़कर अन्य राज्यों में भी फैल सकता है.

ये भी पढ़ें: Law Ministry का एक अधिकारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, शास्त्री भवन की मंजिल सील

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 46,433 हो गयी है. इस आंकड़े में 32,138 लोग अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि 12,726 लोगों को ईलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार सुबह तक देश भर में मरने वालों की संख्या 1568 हो गयी थी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार सुबह तक अंडमान निकोबार में 33 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, लेकिन इनमें से 32 को अब तक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

उधर, उत्तराखंड में अब तक 60 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 40 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. यूपी में आंकड़ा बढ़कर 2766 हो गई है. 802 को डिस्चार्ज किया गया है. अकेले यूपी में 50 की मौत हुई है. पश्चिम बंगाल में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 1259 गई है. 218 को डिस्चार्ज किया गया 133 की मौत हो गई है.