News Nation Logo
Banner

बंगाल : सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस ने बनाई समिति

कांग्रेस अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. पिछली बार पार्टी ने लगभग 95 सीटों पर चुनाव लड़ा था और अब यह अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. ऐसे में समिति सीटों की पहचान करेगी और अंतिम सौदे के मद्देनजर वाम दलों के साथ वार्ता करेगी.

IANS | Updated on: 04 Jan 2021, 10:25:25 PM
Congress formed committee on seat sharing in West Bengal

बंगाल : सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस ने बनाई समिति (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने चार सदस्यीय एक समिति का गठन किया है, जिसके तहत वाम दलों के साथ सीटों के बंटवारे और अन्य संयुक्त कार्यक्रमों को लेकर बात की जाएगी. समिति में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, सीएलपी नेता अब्दुल मन्नान, पूर्व राज्य प्रमुख प्रदीप भट्टाचार्य और नेपाल महतो हैं.

यह भी पढ़ें : केरल हाईकोर्ट ने यूएपीए मामले में त्वाहा फैसल की जमानत रद्द की

कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद ने अपने एक बयान में कहा, "समिति पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे और संयुक्त कार्यक्रमों के संबंध में वाम दलों के साथ वार्ता करेगी."

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन के समर्थन में जाप निकालेगी 'किसान-मजदूर रोजगार यात्रा'

कांग्रेस अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. पिछली बार पार्टी ने लगभग 95 सीटों पर चुनाव लड़ा था और अब यह अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. ऐसे में समिति सीटों की पहचान करेगी और अंतिम सौदे के मद्देनजर वाम दलों के साथ वार्ता करेगी. हालांकि बिहार चुनाव के परिणाम से पार्टी को अधिक सीटें मिलने की संभावना में बाधा आ सकती है.

यह भी पढ़ें : जिसकी देखरेख में बनी पहली स्‍वदेशी कोरोना वैक्‍सीन, जानें कौन है वो डॉक्टर

बिहार चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन कर पाने में नाकामयाब रही और पार्टी को सत्तारूढ़ राजग से मकाबले में महत्वपूर्ण सीटें गंवानी पड़ीं, जिसका प्रभाव राजद गठबंधन पर देखने को मिला. ऐसे में कांग्रेस पर पश्चिम बंगाल चुनाव में बेहतर करने का दबाव बना हुआ है.

First Published : 04 Jan 2021, 10:22:30 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.