News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोरोना वैक्सीन को लेकर CM ममता बनर्जी ने PM मोदी से किया ये अनुरोध 

कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड (Global Advisory Board meeting) की बैठक की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Aug 2021, 05:33:29 PM
cm mamata banerjee

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड की बैठक की
  • दुर्गा पूजा की छुट्टियों के बाद फिर से स्कूल-कॉलेजों को खोलने पर विचार करेंगे
  • केंद्र राज्यों को टीकों की आपूर्ति करने में सक्षम नहीं है : नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने गुरुवार को ग्लोबल एडवाइजरी बोर्ड (Global Advisory Board meeting) की बैठक की. बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम (West Bengal CM) ने कहा कि इस साल के अंत में दुर्गा पूजा की छुट्टियों के बाद एक-एक दिन के अंतराल पर फिर से स्कूल-कॉलेजों को खोलने पर विचार करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि दूसरे राज्यों से वापस आए प्रवासी कामगारों को हमने काम दिया है और उन्हें मुफ्त राशन दिया है. इस मीटिंग में नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी भी मौजूद थे.

यह भी पढे़ं : Tokyo Olympics 2020 : रवि कुमार ने जीता भारत के लिए सिल्वर मेडल, जावुर युगुएव से हारे

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि यूपी, गुजरात, कर्नाटक को पर्याप्त मात्रा में कोरोना टीके मिले हैं. मैं लोगों में भेदभाव नहीं करता हूं. जनसंख्या के घनत्व के मुताबिक पश्चिम बंगाल को टीके कम मिले हैं, बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े हैं. मैं केंद्र और पीएम नरेंद्र मोदी से आग्राह करती हूं कि राज्यों के बीच भेदभाव न करें. नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Nobel laureate Abhijit Banerjee) ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि केंद्र राज्यों को टीकों की आपूर्ति करने में सक्षम नहीं है. अगर पर्याप्त मात्रा में टीके मिले होते तो ये दावे नहीं उठते. 

यह भी पढे़ं : NASA के वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा- चांद पर दिनभर मौजूद रहता है...!

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भी कोरोना वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाया था. बैठक के बाद सीएम ममता ने मीडिया को इसकी जानकारी दी थी. पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना के 826 नए केस सामने आए हैं, जबकि 10 मरीजों की कोविड से मौत हो गई है. अब तक राज्य में कोरोना के 15,30,850 मामलों की पुष्टि हुई है और 18,180 लोगों की मौत हुई है.

First Published : 05 Aug 2021, 05:27:09 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.