News Nation Logo

कलकत्ता हाई कोर्ट ने राज्य के फैसले को चुनौती देने वाली 3 याचिकाओं को किया खारिज

कलकत्ता हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच ने कोलकाता नगर निगम (KMC) के लिए प्रशासक बोर्ड नियुक्त करने के राज्य के फैसले को चुनौती देने वाली 3 याचिकाओं को खारिज कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Aug 2020, 04:06:51 PM
high court

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

कलकत्ता हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच ने कोलकाता नगर निगम (KMC) के लिए प्रशासक बोर्ड नियुक्त करने के राज्य के फैसले को चुनौती देने वाली 3 याचिकाओं को खारिज कर दिया है. बेंच का कहना है कि राज्य और राज्य चुनाव आयोग जल्द से जल्द कोलकाता नगर निगम का चुनाव कराया जाए. वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोविड-19 (Covid-19) के मौजूदा हालात के मद्देनजर सोमवार को केंद्र सरकार से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) स्थगित करने की अपील की. जेईई परीक्षा देश के प्रमुख इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है, जबकि नीट का आयोजन मेडिकल में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए किया जाता है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: COVID 19 की रिकवरी रेट एक्टिव केस की तुलना में 3.4 गुना अधिक

वीडियो कांफ्रेंस में खुलकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी थी

ममता बनर्जी ने सोमवार को सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई पिछली वीडियो कांफ्रेंस में खुलकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी थी. उन्होंने ट्वीट किया कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ हुई हमारी पिछली वीडियो कांफ्रेंस में मैंने सितंबर के अंत तक विश्वविद्यालयों/कॉलेजों में अनिवार्य रूप से परीक्षाएं आयोजित कराने संबंधी यूजीसी के दिशा-निर्देशों पर खुलकर अपनी बात रखी थी. इन परीक्षाओं के चलते छात्रों की जान खतरे में पड़ने की बहुत अधिक संभावना है.

यह भी पढ़ें- 'चंबल एक्सप्रेस-वे' से पिछड़े क्षेत्र को गति मिलेगी : नितिन गडकरी

छात्रों के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य

बनर्जी ने सरकार से इस खतरे का आकलन करने और हालात सुधरने तक परीक्षाएं स्थगित करने की अपील की. उन्होंने एक और ट्वीट किया कि सितंबर में नीट और जेईई परीक्षाएं आयोजित कराने के शिक्षा मंत्रालय के निर्देश के बाद मैं केन्द्र से खतरे का आकलन करने और हालात सुधरने तक परीक्षाएं टालने की दोबारा अपील करती हूं. सभी छात्रों के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है.



LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 04:06:51 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.