News Nation Logo

VIDEO: COVID 19 की रिकवरी रेट एक्टिव केस की तुलना में 3.4 गुना अधिक

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में COVID 19 की स्थिति पर मंगलवार शाम मीडिया को जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज रिकवरी रेट देश में एक्टिव केस की तुलना में 3.4 गुना अधिक है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Aug 2020, 04:30:26 PM
corona

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मीडिया को दी जानकारी (Photo Credit: ट्विटर ANI)

नई दिल्ली:

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में COVID 19 की स्थिति पर मंगलवार शाम मीडिया को जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज रिकवरी रेट देश में एक्टिव केस की तुलना में 3.4 गुना अधिक है. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सक्रिय मामले कुल मामलों का केवल 22.2 प्रतिशत है. रिकवरी रेट अब 75 प्रतिशत से अधिक है. भारत में कोविड-19 की मृत्यु दर 1.58 प्रतिशत है. जो दुनिया में सबसे कम है. पिछले 24 घंटों में सक्रिय मामलों की संख्या में 6,400 की कमी आई है.

यह भी पढ़ें- 3 मासूम बच्चों को लेकर महिला ने नहर में लगाई छलांग, 3 महीने का नवजात बच्चा भी था साथ

देश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं

वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक के बाद एक सामने आ रहे मामलों से लोग अभी भी परेशान है. इस बीच पिछले 24 घंटों में कोरोना के 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वा जारी किए गए आकंड़ों के मुताबिक देशभर कोरोना के 60 हजार 975 नए मामले सामने आए हैं जबकि 848 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 31 लाख 67 हजार 324 हो गई है. इसमें से 7 लाख 4 हजार 348 लोग अभी भी संक्रमित हैं जबकि 24 लाख 4 हजार 585 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा 58 हजार 390 लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं, कल से इस स्थिति में हैं... 

कोरोना वैक्सीन निर्माण में भारत एक कदम और आगे 

वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) निर्माण के चरण में भारत एक कदम और आगे बढ़ गया है. भारत में मंगलवार से ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) और ब्रिटिश-स्वीडिश कंपनी एस्ट्राजेनिका द्वारा विकसित कोरोना वायरस वैक्सीन कोविशील्ड के दूसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल शुरू किया जाएगा. भारत में एक वैक्सीन के उत्पादन के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को साझेदार बनाया है. कोविशील्ड नाम की इस वैक्सीन की सुरक्षा और प्रतिरोधक क्षमता जांचने के लिए पुणे स्थित भारती विद्यापीठ चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में स्वस्थ वयस्क भारतीयों पर नियंत्रित अध्ययन किया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 04:30:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.