News Nation Logo

बंगालः चुनाव में विजयी BJP सांसदों ने दिया विधायकी से इस्तीफा

बीजेपी ने अपने 5 सांसदों को भी चुनावी मैदान में भी उतारा था. लेकिन सिर्फ दो सांसद ही विजयी हुए थे. बीजेपी के दोनों विजेता सांसदों ने अब अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया है. दोनों ही सांसदों ने आज स्पीकर बिमन बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 12 May 2021, 06:25:09 PM
BJP MLA resign

BJP MLA resign (Photo Credit: ANI)

highlights

  • बीजेपी के दोनों विजेता सांसदों ने विधानसभा से इस्तीफा दिया
  • बीजेपी सांसदों ने स्पीकर बिमन बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) में TMC ने हैट्रिक लगाते हुए सरकार बनाई और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं. वहीं बीजेपी (BJP) उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाई. हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में वह केवल 3 सीट जीती थी. इस बार वह 77 सीट जीती है. वहीं कांग्रेस और लेफ्ट का पत्ता साफ हो गया है. इनका खाता तक नहीं खुला है. बीजेपी ने इस बार अपने 5 सांसदों को मैदान में उतारा था, जिनमें से सिर्फ दो ही जीतकर विधानसभा पहुंचने में कामयाब हो सके थे. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले, महामारी में केंद्र की क्रूरता को देशवासी कब तक झेलेंगे?

बीजेपी ने अपने 5 सांसदों को भी चुनावी मैदान में भी उतार दिया था, इसमें से लॉकेट चटर्जी चुंचुरा सीट से, स्वपन दास गुप्ता तारकेश्वर सीट से और बाबुल सुप्रियो, टॉलीगंज से चुनाव हार गए हैं. वहीं जगन्नाथ सरकार को शांतिपुर से तो निसिथ प्रामाणिक को दिनहटा सीट से जीत मिली है. बीजेपी के दोनों विजेता सांसदों ने अब अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया है. दोनों ही सांसदों ने आज स्पीकर बिमन बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इस्तीफा देने के बाद बीजेपी सांसद निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि हमें अपनी विधानसभा सीटों से इस्तीफा दे देना चाहिए. हमने पार्टी के फैसले का पालन किया है. 

टीएमसी से आए नेताओं को मिली मात

टीएमसी छोड़कर बीजेपी से चुनाव लड़े राजीव बनर्जी को दोमजुर विधानसभा सीट पर 43 हजार वोटों से टीएमसी प्रत्याशी के हाथों मात खानी पड़ी है. टीएमसी छोड़कर बीजेपी से चुनाव लड़ने वाली वैशाली डालमिया को बाली सीट पर 6 हजार वोटों से शिकस्त मिली. ऐसे ही सिंगूर सीट पर रवींद्रनाथ भट्टाचार्य को 25 हजार वोटों से हार मिली है, ये भी टीएमसी छोड़कर बीजेपी से चुनावी मैदान में उतरे थे. 

ये भी पढ़ें- लखनऊः डॉक्टर ने कहा- आजम खान के लिए अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण  

कलना सीट पर विश्वजीत कुंडू को 8 हजार वोटों से हार मिली है और ये भी टीएमसी छोड़कर बीजेपी से चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे थे. डायमंड हॉर्बर सीट पर दीप हल्दर को 23 हजार वोटों से हार मिली है, ये टीएमसी छोड़कर बीजेपी से चुनाव लड़ रहे थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 06:07:15 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.