logo-image

राहुल गांधी बोले, महामारी में केंद्र की क्रूरता को देशवासी कब तक झेलेंगे?

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है तो वहीं कई राज्यों में आक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार को घेर रहे हैं.

Updated on: 12 May 2021, 06:27 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है तो वहीं कई राज्यों में आक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार को घेर रहे हैं. राहुल गांधी ने बुधवार को एक और ट्वीट कर कहा कि बार-बार दुखद समाचार आते जा रहे हैं. बुनियादी समस्याएं अभी तक सुलझाई नहीं गई हैं. इस महामारी में केंद्र सरकार की क्रूरता को हमारे देशवासी कब तक झेलेंगे? जिनकी जवाबदेही है, वे कहीं छुपे बैठे हैं.

इन संकट काल में देश को मदद की जरूरत है: राहुल गांधी

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बीच कांग्रेस ने कोविड के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए "हैशटैग स्पीक अप सेव लाइवस" अभियान शुरू किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस अभियान में शामिल हुए और कहा, "हमारे देश को इस संकटपूर्ण समय में मदद की जरूरत है. आइए हम सब अपनी जान बचाने के लिए कुछ करते हैं."

कांग्रेस ने सरकार पर संकट को ठीक ढंग से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कोविड 19 महामारी की दूसरी लहर गंभीर आपदा और नरेंद्र मोदी सरकार की 'उदासीनता' 'असंवेदनशीलता' और 'अक्षमता' का प्रत्यक्ष परिणाम है.

यह केंद्र सरकार द्वारा वैज्ञानिकों की इच्छाशक्ति की अवहेलना , महामारी पर जीत की इसकी समयपूर्व घोषणा (जो कि सिर्फ पहली लहर थी), और इसकी अनिच्छा और चेतावनी के बावजूद अग्रिम में योजना बनाने में असमर्थता का प्रत्यक्ष परिणाम है.

कांग्रेस ने कहा है कि वैक्सीन की आपूर्ति 'काफी अपर्याप्त है', और मूल्य निर्धारण नीति अपारदर्शी और भेदभावपूर्ण है. ऑनलाइन पंजीकरण में वॉक इन विकल्प को अनिवार्य किया जाए और पहले लाखों लोगों को, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में और समाज के कमजोर वर्गों से संबंधित लोगों के सेक्शन को जोड़ा जाए.

विदेशी सहायता लेने पर राहुल ने केंद्र की आलोचना की

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को महामारी के बीच भारत को विदेशी मदद लेने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि सरकार ने अपना काम ठीक से नहीं किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "विदेशी सहायता प्राप्त करने पर भारत सरकार की बार - बार छाती ठोकना दयनीय है. यदि भारत सरकार ने अपना काम ठीक से किया होता तो हमें ऐसा ना करना पड़ता ."

राहुल गांधी ने रविवार को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर कोविड की खराब स्थिति को ना संभालने के लिए निशाना साधा. उन्होंने एक ट्वीट में एक हिंदी कैप्शन की फोटो अटैच करते हुए कहा, कि "शहरों के बाद अब गाँव भी परमात्मा निर्भर (शहरों के बाद, गांव भी भगवान की दया के लिए छोड़ दिए हैं ) कोविड 19 महामारी की दूसरी लहर अब गांव में कहर बरपा रही है."

गांधी ने पहले ट्वीट किया था कि देश के पीएम के लिए एक नए घर की जरूरत नहीं है, लेकिन ऑक्सीजन की जरूरत है, जो जीवनरक्षक गैस के लिए लोगों की तस्वीरें संलग्न करते हैं और सेंट्रल विस्टा पर काम करते हैं. एक अन्य ट्वीट में, जिसमें कोविड की उछाल और गिरते टीकाकरण पर एक ग्राफ प्रदर्शित किया गया था, उन्होंने उस स्थिति को 'द मूव्ड महामारी' करार दिया.