logo-image

TMC छोड़ BJP में शामिल हुए 2 विधायक ममता से मिले, लेंगे सकते हैं U-टर्न

सोमवार को इस मुलाकात के बाद फिर से अटकलें तेज़ है कि क्या ये दो विधायक U टर्न लेंगे? करीब 20 मिनट तक दोनों विधायकों के साथ ममता बनर्जी की बैठक हुई.

Updated on: 08 Feb 2021, 06:11 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी-बीजेपी में नेताओं दल बदलने का दौर जारी है. सोमवार को तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए दो विधायक विश्वजीत दास और सुनील सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सियासी कयास लगाए जा रहे कि टीएमसी के दो बागी विधायक वापस पार्टी में लौट सकते हैं. दोनों विधायक विधानसभा भवन में दोनों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की. बनगांव उत्तर से विधायक विश्वजीत और नोआपाड़ा के विधायक सुनील ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें :दुनिया में सबसे आगे होगा बंगाल, मिलेंगे रोजगार और निवेश के अवसरः ममता
 
बता दें कि 30 जनवरी को भारती जनता पार्टी (बीजेपी) ने फिर ममता बनर्जी को बड़ी सियासी चोट पहुंचाते हुए टीएमसी के 5 कद्दावर नेताओं ने अपने पाले में कर लिया था. टीएमसी के पूर्व नेता राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रुद्रनील घोष और रथिन चक्रवर्ती ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद ये सभी बीजेपी में शामिल हो गए. 

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार ने ट्विटर से कहा- ब्लॉक करें पाकिस्तान लिंक वाले 1178 अकाउंट्स

वहीं, पश्चिम बंगाल की सियासत में ममता बनर्जी के साथ बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी और पिया दास भी दिखाई देंगी. उन्होंने रविवार को टीएमसी का दामन थाम लिया. बता दें कि राजीब बनर्जी ने 22 जनवरी को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार से कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था. उन्हें ममता ने राज्य के वन मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी थी. हाल ही में विधायक बैशाली डालमिया को टीएमसी ने पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते बाहर कर दिया था. बैशाली डालमिया भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कद्दावर अध्‍यक्ष रहे जगमोहन डालमिया की बेटी हैं.

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी की कस्टडी को लेकर पंजाब और यूपी सरकार आमने - सामने

सोमवार को इस मुलाकात के बाद फिर से अटकलें तेज़ है कि क्या ये दो विधायक U टर्न लेंगे? करीब 20 मिनट तक दोनों विधायकों के साथ ममता बनर्जी की बैठक हुई. दोनों विधायकों का कहना है कि अपने विधानसभा क्षेत्र में कुछ काम काज को लेकर बातचीत करने के लिए मिलने गए थे.