logo-image

दुनिया में सबसे आगे होगा बंगाल, मिलेंगे रोजगार और निवेश के अवसरः ममता

सीएम ममता ने पीएम मोदी पर पलटवार भी किया. सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार ने 2.5 लाख किसानों के नाम पीएम सम्मान निधि योजना के लिए भेजे थे.

Updated on: 08 Feb 2021, 05:59 PM

highlights

  • दुनिया भर से पश्चिम बंगाल आएंगे निवेशकः ममता
  • 2.5 लाख किसानों को सम्मान निधि क्यों नहीं मिली
  • किसान सम्मान निधि पर पीएम कर रहे हैं राजनीतिः ममता

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों की तारीखें जैसे-जैसे करीब आ रही हैं वैसे-वैसे राज्य में सियासी पारा चढ़ रहा है. ममता बनर्जी ने एक जनसभा के दौरान कहा है कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल दुनिया में सबसे आए होगा. दुनिया भर से निवेश के लिए लोग पश्चिम बंगाल आएंगे जिसके बाद यहां के लोगों को अथाह रोजगार मिलेगा और पश्चिम बंगाल दुनिया भर की नजरों में दिखाई देने लगेगा. इसके अलावा सीएम ममता ने पीएम मोदी पर पलटवार भी किया. सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार ने 2.5 लाख किसानों के नाम पीएम सम्मान निधि योजना के लिए भेजे थे. हम जानना चाहते हैं कि इन्हें अब तक कोई नकद लाभ क्यों नहीं दिया गया.

आपको बता दें कि कि रविवार को पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था जिसमें उन्होंने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर किसान सम्मान निधि को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया था. सीएम ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार को केंद्र की ओर से 6 लाख आवेदकों की सूची का वेरीफिकेशन करना था. इनमें से 2.5 लाख किसानों के नाम केंद्र को केंद्र के कल्याण कार्यक्रम में मदद के लिए भेजे गए थे. ममता ने कहा कि आखिर इन 2.5 लाख किसानों की किसान सम्मान निधि क्यों नहीं पहुंची.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी ने ममता बनर्जी सरकार पर आपदा में भ्रष्टाचार के लगाए आरोप

पीएम ने ट्वीट कर शेयर किया कार्यक्रम
असम और बंगाल दौरे से पहले रविवार सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सियासी बिगुल फूंक दिया है. इसमें उन्होंने बंगाल और देश को कई सौगात देने की बात कही है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है, 'मैं हल्दिया, पश्चिम बंगाल में रहूंगा. वहां बीपीसीएल की ओर से निर्मित एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित करूंगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा प्रोजेक्ट के तहत दोभी-दुर्गापुर नेचुरल गैस पाइपलाइन सेक्शन को भी राष्ट्र को समर्पित करूंगा.' 

यह भी पढ़ेंःबंगाल में PM नरेंद्र मोदी संग मंच साझा नहीं करेंगी ममता बनर्जी

न्योता मिलने पर ममता ने किया इंकार
ऐसे में बंगाल की सियासत का असली खेल यहीं से शुरू होता है. हल्दिया में पीएम मोदी का कार्यक्रम सरकारी है. सरकारी प्रोटोकॉल के मुताबिक इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी के कार्यालय ने पीएमओ को बता दिया है कि वह इस सरकारी कार्यक्रम के दौरान मौजूद नहीं रहेंगी. गौरतलब है कि अभी 15 रोज पुरानी बात है, जब पीएम मोदी कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. ममता बनर्जी भी इस कार्यक्रम में मौजूद थीं.