logo-image

पश्चिम बंगाल में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

सबसे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने धार्मिक जगह खोलने का ऐलान किया है. 1 जून से पश्चिम बंगाल में धार्मिक जगह खुल जाएंगे. लेकिन इसके साथ कुछ शर्त होगी.

Updated on: 29 May 2020, 05:02 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (Lockdown) में जिंदगी घरों में कैद है. स्कूल-कॉलेज बंद हैं...धार्मिक जगह के भी दरवाजे भक्तों के लिए बंद हैं. लेकिन अब इसे खोलने की योजना बनाई जा रही है. कई राज्यों ने अपने यहां पूजा स्थल खोने का फैसला लिया है. इसी के तहत शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने धार्मिक जगह खोलने का ऐलान किया है. 1 जून से पश्चिम बंगाल में धार्मिक जगह खुल जाएंगे. लेकिन इसके साथ कुछ शर्त होगी.

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा ... खुलेंगे. लेकिन 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी. धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी. इसे 1 जून से लागू किया जाएगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल पिछले दो महीने में कोविड-19 (Covid-19) को फैलने से रोकने में सफल रहा था, लेकिन अब मामले इसलिए बढ़ रहे हैं, क्योंकि बाहर से लोग लौट रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों के लिए अतिरिक्त प्लाइट शुरू करेगी एयर इंडिया, 30 मई से होगी टिकट की बुकिंग

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बुधवार को कहा था कि राज्य में 31 मई के बाद से सभी मंदिर, मस्जिद और चर्चों को आम जनता के लिए फिर से खोल दिया जाएगा. श्रद्धालुओं पहले की तरह मंदिरों में पूजा कर सकेंगे, लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों का पालन करना होगा