News Nation Logo
Banner

बिहार के बाद अब बंगाल में फ्री कोरोना वैक्सीन का दावा, ममता बनर्जी ने चला दांव

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ बीजेपी और अन्य विपक्षी दल चुनावी तैयारियों में जुटे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Nov 2020, 02:07:46 PM
Mamata Banerjee

अब बंगाल में फ्री कोरोना वैक्सीन का दावा, ममता बनर्जी ने चला दांव (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ बीजेपी और अन्य विपक्षी दल चुनावी तैयारियों में जुटे हैं. चुनाव में अभी कई महीनों का वक्त बचा है, मगर राज्य में चुनावी मुद्दे अभी से तय हो गए हैं. बिहार के बाद अब बंगाल में फ्री कोरोना वैक्सीन को लेकर राजनीतिक सरगर्मी शुरू हो गई है. बिहार में बीजेपी द्वारा लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया गया तो बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले भी ममता बनर्जी ने यही दांव चल दिया है.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद कानून पर जफरयाब जिलानी बोले- सरकार के निशाने पर मुस्लिम, बढ़ेगा उत्पीड़न

टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि जब कोरोना वायरस का इंजेक्शन आएगा तो लोगों को फ्री इंजेक्शन दिया जाएगा. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बैठक के बाद ममता बनर्जी ने घोषणा की कि वह कोरोना की वैक्सीन आने पर लोगों को फ्री इंजेक्शन लगवाएंगी. उन्होंने कहा कि जब इंजेक्शन आएगा तो सरकार खर्च देगी.

इससे पहले ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार राज्य में कोविड-19 के टीकाकरण कार्यक्रम के त्वरित क्रियान्वयन के लिए केंद्र समेत सभी अन्य पक्षकारों के साथ मिलकर काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बनर्जी ने प्रधानमंत्री को बताया कि पश्चिम बंगाल ने कोविड-19 संक्रमण की दर तथा मृत्यु दर को कम करने में सफलता पाई है तथा राज्य में मरीजों के रोगमुक्त होने की दर देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले बेहतर हुई है.

यह भी पढ़ें: जिन्हें हिंदुस्तान या हिन्दुओं से नफरत है वो पाकिस्तान चले जाए : मोहसिन रज़ा

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया, 'हम केंद्र तथा सभी पक्षकारों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं ताकि जैसे ही टीका उपलब्ध हो, वैसे ही सभी का जल्द से जल्द टीकाकरण किया जा सके.' वक्तव्य के मुताबिक, बनर्जी ने मोदी को आश्वासन दिया कि टीकाकरण कार्यक्रम के लिए पश्चिम बंगाल प्रशिक्षित मानव संसाधन तथा आवश्यक आधारभूत ढांचे के साथ पूरी तरह से तैयार है. बनर्जी ने कहा, 'राज्य से कई अन्य देशों और राज्यों की सीमाएं लगती हैं ऐसे में पड़ोसी राज्यों के मरीजों का भार भी पश्चिम बंगाल पर आता है. इसके बावजूद राज्य का देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले कहीं बेहतर प्रदर्शन रहा है.'

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव में मुकाबला काफी जटिल रहने वाला है, जिसका ममता बनर्जी को भली-भांति अंदाजा है. क्योंकि 2019 के आम चुनाव ने इसकी साफ झलक बीजेपी दिखा चुकी है. बिहार चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी का अगला टारगेट पश्चिम बंगाल है. ऐसे में ममता बनर्जी भी बीजेपी के साथ टकराने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं.

First Published : 25 Nov 2020, 01:52:21 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.