News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

BJP के खिलाफ नर्वस हैं ममता, TMC को कांग्रेस में विलय कर दें : अधीर रंजन चौधरी

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर ममता बनर्जी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने को इच्छुक हैं तो उन्हें कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए क्योंकि वही सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई का एकमात्र देशव्यापी मंच है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Jan 2021, 05:16:26 PM
Adhir Ranjan Chaudhary

अधीर रंजन चौधरी (Photo Credit: @ANI)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी 'तापमान' पूरे चरम पर है. बीजेपी-टीएमसी (TMC) में सियासी बढ़त हासिल करने के लिए लगातार एक दूसरे पर हमला कर रहे. इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) में खुद को पिछड़ता देश कांग्रेस (Congress) ने गठबंधन का सियासी दांव चला है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को कांग्रेस के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की पेशकश की हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें (ममता बनर्जी) कांग्रेस में आना चाहिए क्योंकि भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं है. 

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी का विवादित बयान, कोर्ट,एयरपोर्ट सब उद्योगपति चला रहे

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर ममता बनर्जी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने को इच्छुक हैं तो उन्हें कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए क्योंकि वही सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई का एकमात्र देशव्यापी मंच है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को वाम मोर्चा और कांग्रेस से बीजेपी की सांप्रदायिक एवं विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ाई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ देने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें : गेम चेंजर साबित होगी तेजस डील, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पैदा होंगी 50 हजार नई नौकरियां

हालांकि, दोनों दलों ने इस सलाह को सिरे से खारिज कर दिया. कांग्रेस ने इस सलाह के बाद तृणमूल कांग्रेस को पेशकश की है कि वह भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ाई के लिए गठबंधन बनाने के स्थान पर पार्टी (कांग्रेस) में विलय कर ले. बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को पश्चिम बंगाल से सिर्फ दो सीटें मिली थीं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी को 18 सीटें मिली थी, जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटें मिली थीं और वाम मोर्चा को लोकसभा चुनाव में कोई सीट नहीं मिली थी. 

 

 

First Published : 15 Jan 2021, 05:06:48 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो