News Nation Logo
Banner

उत्तराखंड में 24 राफ्टिंग गाइड कोविड-19 से संक्रमित पाये गये

यहां मुनि की रेती क्षेत्र में 24 राफ्टिंग गाइड कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. चिकित्सा अधिकारी जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि इनमें से नौ रैपिड-एंटीजन जांच में जबकि 15 अन्य आरटी-पीसीआर जांच में शुक्रवार को इस

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 31 Oct 2020, 04:35:14 PM
Coronavirus

Coronavirus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

ऋषिकेश:

यहां मुनि की रेती क्षेत्र में 24 राफ्टिंग गाइड कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. चिकित्सा अधिकारी जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि इनमें से नौ रैपिड-एंटीजन जांच में जबकि 15 अन्य आरटी-पीसीआर जांच में शुक्रवार को इस महामारी से संक्रमित पाये गये हैं.

उन्होंने बताया कि नौ राफ्टिंग गाइड को संस्थागत पृथकवास में रखा गया है जबकि 15 स्व-पृथकवास में हैं. राफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने 26 सितम्बर से राज्य में साहसिक खेलों से जुड़ी व्यापारिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी लेकिन पर्यटक हमेशा सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का पालन नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पुलिस ने इनामी महिला नक्सली को किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि 26 सितंबर से लगभग 20,000 पर्यटक ऋषिकेश में राफ्टिंग करने आए हैं और 24 राफ्टिंग गाइड इस वायरस से संक्रमित मिले हैं जबकि शेष 676 को भी कोविड-19 जांच कराने के लिए कहा गया है. भट्ट ने बताया कि मेडिकल टीम ऋषिकेश के शिवपुरी और ब्रह्मपुरी इलाकों में शिविरों में कोविड-19 के लिए जांच कर रही हैं. 

First Published : 31 Oct 2020, 04:35:14 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो