logo-image

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने इनामी महिला नक्सली को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षा बलों ने एक इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गट्टाकाल गांव में सुरक्षा बलों ने दशरी कोरसा

Updated on: 31 Oct 2020, 11:08 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षा बलों ने एक इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गट्टाकाल गांव में सुरक्षा बलों ने दशरी कोरसा उर्फ समीता को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोयलीबेड़ा क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल और जिला बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. दल ने बाद में गट्टाकाल गांव से महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. नक्सली पर पांच लाख रुपये का इनाम है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: थाने पर पथराव, छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारियों ने बताया कि समिता 2007 में नक्सल आंदोलन से जुड़ी थी. उसे उत्तर बस्तर क्षेत्र में कई जिम्मेदारियां दी गई थी. गिरफ्तारी के दौरान वह किसकोड़ो एरिया कमेटी में सदस्य के रूप में सक्रिय थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला नक्सली के खिलाफ पुलिस दल पर हमला, खदान क्षेत्र में वाहनों और मशीनों में आग लगाने और ग्रामीणों को प्रताड़ित करने समेत कई अन्य मामले दर्ज हैं.