News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़: थाने पर पथराव, छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में दुर्गा विसर्जन के दौरान कुछ लोगों ने थाने पर पथराव कर दिया. पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Bhasha | Updated on: 30 Oct 2020, 04:20:35 PM
crime

Police Station (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

बिलासपुर:

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में दुर्गा विसर्जन के दौरान कुछ लोगों ने थाने पर पथराव कर दिया. पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि मंगलवार को दुर्गा विसर्जन के दौरान रात करीब साढ़े दस बजे सिटी कोतवाली थाने में हुए पथराव के आरोप में पुलिस ने छह लोगों — संजय कुमार ठाकुर, सागर गुप्ता, अयोध्या वर्मा, आकाश साहू, कमल सिंह और एक नाबालिग — के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ : हत्या के आरोपी ने थाने में आत्महत्या की

अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार को बिलासपुर शहर में दुर्गा उत्सव समितियां दुर्गा-प्रतिमा विसर्जन कर रही थी. जिला और पुलिस प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सादगी के साथ दुर्गा विसर्जन के लिये दिशा निर्देश जारी की थी .

उन्होंने बताया कि कुछ समितियों ने नियमों का पालन किया लेकिन स्थानीय गोड़पारा और तेलीपारा के दुर्गा उत्सव समिति के लोग भीड़ के साथ तेज आवाज़ में डीजे बजाते हुए झांकी निकाल रहे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसे ही ये झांकियां सिटी कोतवाली चौक पर पहुंची तब थाने के कुछ पुलिसकर्मियों ने समिति के पदाधिकारियों को नियमों का पालन करने और डीजे बंद करने के लिये कहा .

उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य इससे सहमत थे लेकिन इसी दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों ने पुलिस पर लाठी चार्ज करने का आरोप लगा दिया और बड़ी संख्या में थाना परिसर में जमा हो गए और वाद-विवाद करने लगे. धीरे-धीरे विवाद ने उग्र रूप ले लिया और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने में पत्थरबाजी कर दी. इस घटना में एक महिला आरक्षक इरफानी और गजेन्द्र शर्मा और एक मीडियाकर्मी को चोट पहुंची है.

उन्होंने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को वहां से हटाया और घायलों को अस्पताल भेजा गया. बाद में पुलिस ने एक नाबालिग सहित छह लोगों को दौड़ाकर पकड़ लिया. पुलिस ने इस मामले में निरीक्षक बृजलाल भारद्वाज की शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

First Published : 30 Oct 2020, 04:20:35 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो