logo-image

विधायक महेश नेगी के खिलाफ बलात्कार, धमकी देने का मामला दर्ज

उत्तराखंड पुलिस ने अदालत के आदेश पर सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक महेश नेगी के खिलाफ बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है.

Updated on: 07 Sep 2020, 09:11 AM

देहरादून:

उत्तराखंड पुलिस ने अदालत के आदेश पर सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक महेश नेगी के खिलाफ बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है. गौरतलतब है कि एक महिला ने विधायक नेगी पर उसके साथ कथित रूप से बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए उनके अपनी बेटी का पिता होने का दावा किया है. महिला ने इस संबंध में डीएनए जांच की भी मांग की है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अल्मोडा जिले के द्वाराहाट से विधायक नेगी के खिलाफ शहर के नेहरू कॉलोनी थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (जान से मारने की धमकी) में मामला दर्ज किया गया है. नेगी की पत्नी रीता के खिलाफ भी जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: बादल फटने मचा हड़कंप, सैलाब में तिनके की तरह बहने लगा दुपहिया वाहन, देखें दिल को दहलाने वाला Video

देहरादून की एक अदालत ने महिला की अर्जी पर सुनवाई करते हुए शनिवार को विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था. हालांकि, विधायक ने महिला द्वारा उनके ऊपर लगाए आरोपों को षडयंत्र बताया है और कहा है कि इसमें कुछ कांग्रेसी नेता भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं.