News Nation Logo
Banner

उत्तराखंड में एक मंत्री सहित तीन और विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

उत्तराखंड (Uttarakhand) विधानसभा के बुधवार को हो रहे मानसून सत्र से पहले कराई गई कोविड-19 जांच में एक मंत्री सहित तीन विधायकों के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Bhasha | Updated on: 23 Sep 2020, 11:39:30 AM
Corona Virus

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

देहरादून:

उत्तराखंड (Uttarakhand) विधानसभा के बुधवार को हो रहे मानसून सत्र से पहले कराई गई कोविड-19 जांच में एक मंत्री सहित तीन विधायकों के कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने बताया कि मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में मंत्री धनसिंह रावत और दो विधायकों, पुष्कर सिंह धामी और करण माहरा को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

और पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अभी नहीं खोले जाएंगे स्कूल

उन्होंने बताया कि कुछ विधायकों ने कोविड-19 की आरटी-पीसीआर विधि से जांच के लिए मंगलवार को भी नमूने दिए हैं जिनकी रिपोर्ट बाद में आएगी जबकि अब तक अपनी जांच नहीं करवा पाए विधायकों का बुधवार को विधानसभा में ही एंटीजन रैपिड विधि से जांच करवाई जाएगी. विधानसभा सत्र से पहले महामारी से पूर्ण सुरक्षा के द्रष्टिगत विधायक हॉस्टल में विधायकों की कोरोना वायरस जांच की व्यवस्था की गयी थी. इससे पहले भी कुछ अन्य मंत्री और विधायक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं .

गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी रविवार को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गये थे जिसके बाद से वे घर में ही एकांतवास में हैं. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश भी महामारी से पीडित हैं और फिलहाल गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं .

ये भी पढ़ें: Coronavirus के 6 नए लक्षण और आए सामने...कहीं आपमें ये Symptoms तो नहीं

मंगलवार को वायरस से संक्रमित पाए गये कांग्रेस विधायक माहरा विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हैं. चौहान ने बताया कि विधानसभा के कार्मिकों की भी कोविड-19 जांच कराई गयी थी जिसमें विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय के तीन कार्मिक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले.

उन्होंने बताया कि कई विधायकों ने अपने क्षेत्रों से ही डिजिटल माध्यम से सदन की कार्यवाही में भाग लेने की इच्छा प्रकट की है. उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड विधानसभा में एक मनोनीत सदस्य सहित कुल 71 सदस्य हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 11:39:30 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×