News Nation Logo
Banner

उत्तराखंड में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अभी नहीं खोले जाएंगे स्कूल

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे. अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार के स्कूल खोलने को लेकर दिए गए निर्देश पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बड़ा फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Sep 2020, 03:50:09 PM
school N

Schools (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

देहरादून:

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे. अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार के स्कूल खोलने को लेकर दिए गए निर्देश पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि 21 सितंबर तक स्कूल नहीं खुलेंगे. अरविंद पांडे ने कि बच्चे देश का भविष्य हैं, ऐसे में जब कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है इसलिए स्कूल खोलना सुरक्षित नहीं है.

ये भी पढ़ें: चीन में सख्त कोविड-19 नियमों के साथ स्कूलों का नया सत्र शुरू किया गया

बता दें कि केंद्र की तरफ से 21 तारीख से 9वीं कक्षा से ऊपर के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद स्कूल प्रबंधन ने तो तैयारी शुरू कर दी थी. कुछ स्कूल ऑड-ईवन फ़ार्मूले के हिसाब से बच्चों के सवालों को दूर करने की योजना बना रहे थे. पेरेंट्स एसोसिएशन्स का कहना था कि स्कूल खोलने से पहले उनकी भी ली जाए.

केंद्र की एसओपी में सभी जिलों के जिलाधिकारियों को स्कूल खोलने पर फैसला लेने को कहा गया है लेकिन शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने 13 जिलों में स्कूल खुलने को लेकर लग रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया. पांडे ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले है और फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं है कि स्कूलों को खोला जा सके.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 30 सितंबर तक तो स्कूल बंद ही रहेंगे. अगले आदेश के बाद ही स्कूल खोले जाने हैं या नहीं इस पर फैसला लिया जाएगा. शिक्षा निदेशक आरके कुंवर की तरफ से सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आदेश को अमल में लाने के लिए पत्र जारी कर दिया है.

मालूम हो कि उत्तराखंड में मंगलवार को कोविड-19 के 1391 नए मामले आने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 34,407 हो गया. नौ लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण के सर्वाधिक 421 नए मामले देहरादून जिले के हैं जबकि उधमसिंह नगर में 318, नैनीताल में 226 और हरिद्वार में 219 मरीज सामने आए.

संक्रमण से आज राज्स में नौ लोगों की मौन होने के साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्या 438 हो गई है. प्रदेश में अब तक कुल 23,085 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और फिलहाल 10,739 लोगों का इलाज चल रहा है. प्रदेश में कोविड-19 के 145 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं. भा

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Sep 2020, 03:43:50 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.