News Nation Logo

CM त्रिवेंद्र रावत ने खुद को किया क्वरंटीन, सुरक्षा अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत अगले 3 दिनों के लिए सेल्फ क्वरंटीन हो गए हैं. आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के सुरक्षा अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव निकले. मुख्यमंत्री के सेल्फ क्वरंटीन होने के चलते कल की कैबिनेट बैठक स्थगित कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Aug 2020, 07:17:28 PM
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत (Photo Credit: फाइल फोटो)

देहरादून:

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत अगले 3 दिनों के लिए सेल्फ क्वरंटीन हो गए हैं. आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के सुरक्षा अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव निकले. मुख्यमंत्री के सेल्फ क्वरंटीन होने के चलते कल की कैबिनेट बैठक स्थगित कर दी गई है. कल के बजाय अब 2 सितंबर को कैबिनेट बैठक होगी. अब तक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के स्टाफ में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएम के ओएसडी गोपाल सिंह रावत, आर्थिक सलाहकार आलोक भट्ट के बाद अप सीएम के सुरक्षा अधिकारी भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. सीएम के सुरक्षा अधिकारी से पिछले 3 दिनों में जिन भी लोगों ने मुलाकात की है. उन्हें सेल्फ क्वरंटीन होने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Mahalaxmi Vrat 2020: आज से शुरू हो रहा महालक्ष्मी व्रत, जानें पूजन विधि और शुभ मुहूर्त

सक्रिय मामले कुल मामलों का केवल 22.2 प्रतिशत

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में COVID 19 की स्थिति पर मंगलवार शाम मीडिया को जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज रिकवरी रेट देश में एक्टिव केस की तुलना में 3.4 गुना अधिक है. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सक्रिय मामले कुल मामलों का केवल 22.2 प्रतिशत है. रिकवरी रेट अब 75 प्रतिशत से अधिक है. भारत में कोविड-19 की मृत्यु दर 1.58 प्रतिशत है. जो दुनिया में सबसे कम है. पिछले 24 घंटों में सक्रिय मामलों की संख्या में 6,400 की कमी आई है.

यह भी पढ़ें- Jyeshtha Gauri Pujan 2020: कब करें माता ज्येष्ठ गौरी की पूजा अर्चना, जानें शुभ मुहुर्त और बहुत कुछ

देश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं

वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक के बाद एक सामने आ रहे मामलों से लोग अभी भी परेशान है. इस बीच पिछले 24 घंटों में कोरोना के 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वा जारी किए गए आकंड़ों के मुताबिक देशभर कोरोना के 60 हजार 975 नए मामले सामने आए हैं जबकि 848 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 31 लाख 67 हजार 324 हो गई है. इसमें से 7 लाख 4 हजार 348 लोग अभी भी संक्रमित हैं जबकि 24 लाख 4 हजार 585 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा 58 हजार 390 लोगों की मौत हो गई है

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 07:17:28 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.