logo-image

अचानक से शादी में पहुंच गए SP साहब, सभी मेहमानों को दिलाई कोरोना से रक्षा की शपथ

पुलिस अधिकारी एक शादी समारोह में अचानक पहुंच गए और नियमों की जांच पड़ताल की.

Updated on: 06 Dec 2020, 04:21 PM

देहरादून:

इन दिनों शादियों का मुहुर्त चल रहा है और कोरोना वायरस भी खूब पैर फैला रहा है. देश के कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है, जिसके मद्देनजर शादी-समाराहों में आने वाले मेहमानों के लिए सख्त नियम बनाए गए हैं. लेकिन क्या इन नियमों का पालन हो रहा है, इस पर भी प्रशासन की नजर है. इससे जुड़ा है एक मामला उत्तराखंड से सामने आया है. जहां पुलिस अधिकारी एक शादी समारोह में अचानक पहुंच गए और नियमों की जांच पड़ताल की. लेकिन यहां सबसे अहम बात जो रही, वह यह थी कि दूल्हा-दुल्हन के साथ वहां आए सभी मेहमानों को संस्कृत में कोरोना से रक्षा की शपथ दिलवाई गई.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर लगातार घट रही है, 5 फीसदी से पहुंचा नीचे 

दरअसल, उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में एक शादी समारोह था. जहां पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा अचानक से पहुंच गए और कोरोना प्रोटोकॉल का जायजा लिया. शादी समारोह में सब कुछ ठीक चल रहा था, तभी नजारा बदला और एसपी मणिकांत मिश्रा ने दूल्हा-दुल्हन समेत सभी मेहमानों से कोरोना सुरक्षा की शपथ लेने को कहा. उन्होंने खुद वहां मौजूद नए जोड़े और उनके रिश्तेदारों शपथ दिलवाई. लोगों को यह शपथ संस्कृत भाषा में दिलाई गई.

यह भी पढ़ें: मास्क न लगाने पर कोरोना पर निबंध लिखने की सजा 

बागेश्वर के एसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि दुल्हन के पिता ने शादी के बारे में बताया था. जिसके बाद वह कोरोना से जुड़े दिशा निर्देशों का जायजा लेने के लिए वहां पहुंचे. एसपी ने कहा कि वहां मौजूद लोगों को कोरोना गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी है. शपथ को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि शादी स्थल पर हमने सभी मेहमानों के हाथों में पंपलेट दिया, जिस पर कोरोना से सुरक्षा के मंत्र लिखे थे. एसपी ने कहा कि उन्होंने खुद कोरोना-सेफ्टी की शपथ पढ़नी शुरू की, जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोगों ने उसे दोहराया.