logo-image

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन, आप ने सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन

हल्द्वानी में अग्नीपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे नौजवानों पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा. इस दौरान रविंद्र आनंद ने कहा कि हल्द्वानी में आंदोलनरत

Updated on: 17 Jun 2022, 07:01 PM

नई दिल्ली :

हल्द्वानी में अग्नीपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे नौजवानों पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा. इस दौरान रविंद्र आनंद ने कहा कि हल्द्वानी में आंदोलनरत नौजवानों पर बर्बर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार को राज्यपाल निर्देशित करें. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार नौजवानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने के बजाय उनसे बातचीत करके हल निकाले. उन्होंने आगे कहा कि महामहिम राज्यपाल उत्तराखंड राज्य के नौजवानों की भावनाओं से भारत सरकार को भी अवगत कराने का कष्ट करें.

यह भी पढ़ें : अब इन कर्मचारियों की आई मौज, खाते में क्रेडिट होंगे 2,18,200 रुपए

अग्निपथ योजना को समाप्त करते हुए सेना के 2 लाख रिक्त पदों पर तथा अर्धसैनिक बलों के एक लाख से अधिक रिक्त पदों पर पूर्व निर्धारित भर्ती प्रक्रिया के अनुरूप ही भर्ती शुरू की जाए. अन्यथा आम आम आदमी पार्टी चुप नहीं बैठेगी. साथ ही देश व राज्य के लोगों के खिलाफ षड़यंत्र का मुंहतोड़ जवाब देगी. उन्होने कहा कि देश के युवाओं के खिलाफ सरकार की तानाशाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी इसका खुलकर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे.

भारत सरकार ने इस साल सेना के बजट में 63 हज़ार करोड़ की कटौती की है ,उस कटौती को समाप्त करते हुए देश की सीमाओं की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के लिए एक लाख करोड़ का पैकेज सेना के बजट में शामिल किया जाए. उन्होंने आगे कहा कि ,हमें उम्मीद है कि महामहिम राज्यपाल देश के नौजवानों के हित के लिए आम आदमी पार्टी के इस प्रस्ताव पर उचित कार्रवाई करने का कष्ट करेंगे. इस दौरान जिलाधिकारी कर्यालय में जोत सिंह बिष्ट, उमा सिसोदिया, आजाद अली, रविंद्र आनंद, डी के पाल, नितिन जोशी, विपिन खन्ना, डॉक्टर अंसारी, नासिर खान मौजूद रहे.