News Nation Logo
पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी दौरे पर रहेंगे दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

मौसम विभाग ने जारी किया उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, 18 अक्टूबर को उत्तरकाशी में बंद रहेंगे स्कूल

 मौसम विभाग ने राज्य में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 17 Oct 2021, 07:38:42 PM
uttarakhand

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मौसम विभाग ने दी राज्य में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी
  • उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने 18 अक्टूबर को सभी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को सतर्क रहने और पर्यटकों को विशेष ध्यान रखने की अपील

नई दिल्ली:

देश के सुदूर दक्षिणवर्ती राज्य केरल में बारिश से भारी तबाही मची है. राज्य में बाढ़, भू-स्खलन से कई लोगों की जान जा चुकी है. अब देश के उत्तर में स्थित उत्तराखंड राज्य में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है. मौसम विभाग ने राज्य में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इसको ध्यान में रखते हुए उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने 18 अक्टूबर को सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पहाड़ी जिलों में कुछ जगहों पर तेज बारिश (Heavy Rainfall) हो सकती है. वहीं, 3500 मीटर से ऊंची जगहों पर बर्फबारी की भी चेतावनी जारी की गई है.

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा, "जिले में भारी बारिश की चेतावनी के मध्य सतर्कता बरतते हुए सोमवार को सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. इसके साथ ही लाइफ लाइन से जुड़े विभागों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं."

यह भी पढ़ें: दशहरे पर कर्नल कोठियाल ने जलाया बेरोजगारी का रावण, जानें क्या लिया प्रण

भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को सतर्क रहने और पर्यटकों तथा चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से विशेष ध्यान रखने की अपील की है. धामी ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश को लेकर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु से स्थिति की जानकारी ली और पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारियों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने चार धाम यात्रा मार्ग पर भी विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील की जाए. 

First Published : 17 Oct 2021, 07:38:42 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो