logo-image

उत्तराखंड: बीजेपी विधायक से जुडे़ दुष्कर्म मामले की जांच दून से पौड़ी स्थानांतरित

उत्तराखंड में सत्ताधारी भाजपा के विधायक महेश नेगी के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच देहरादून से हटा कर पौड़ी स्थानांतरित कर दी गयी है.

Updated on: 19 Nov 2020, 10:29 AM

देहरादून:

उत्तराखंड में सत्ताधारी भाजपा के विधायक महेश नेगी के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच देहरादून से हटा कर पौड़ी स्थानांतरित कर दी गयी है. गढ़वाल परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अभिनव कुमार ने बुधवार को बताया कि जांच की निष्पक्षता और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए भाजपा विधायक के खिलाफ दर्ज दुष्कर्म और महिला पर दर्ज ब्लैकमेलिंग के मामलों की जांच देहरादून जिले से स्थानांतरित कर पौड़ी गढ़वाल जिले में श्रीनगर महिला थाना की थानाध्यक्ष को सौंप दी गयी है.

यह भी पढ़ें: UP-UK की इन बड़ी खबरों पर रहेगी आज दिनभर नजर 

उन्होंने बताया कि इस संबंध में महिला के मामले को अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने के अनुरोध पर मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी संस्तुति पर ये आदेश किए गए हैं. गौरतलब है कि अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट से विधायक नेगी पर महिला ने सितंबर में दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया था और विधायक पर अपनी बच्ची का पिता होने का दावा करते हुए डीएनए जांच की मांग की थी.

विधायक की पत्नी रीता इससे पहले ही महिला पर ब्लैकमेल करने तथा मामले को दबाने के लिए उनके पति से पांच करोड़ रूपये मांगने का मामला दर्ज करा चुकी थीं. दोनों मामलों की जांच देहरादून के नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में चल रही थी. महिला पर दर्ज मामले की जांच जहां क्षेत्राधिकारी सदर अनुज कुमार कर रहे थे जबकि विधायक नेगी पर दर्ज दुष्कर्म के मामले की जांच उपनिरीक्षक आशा पंचम कर रही थी.

यह भी पढ़ें: अयोध्या के बाद श्रीकृष्ण जन्मभूमि की राह में कांग्रेस का अड़ंगा, डाली ये याचिका

इस बीच, सोमवार को महिला पर दर्ज मामले की जांच पूरी कर आरोप पत्र प्रेषित कर दिया गया जबकि प्रकरण से जुड़े दुष्कर्म और धमकी देने के मामले में अभी महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाने की कार्यवाही ही चल रही थी. इस पर गंभीर संज्ञान लेते हुए गढ़वाल के पुलिस महानिरीक्षक ने महिला के खिलाफ दायर आरोपपत्र वापस लेने के भी आदेश दिए.