logo-image

उत्तराखंड में एक जून से सरकारी कार्यालय पहले की तरह खुलेंगे

उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को राज्य सचिवालय wsतथा विधानसभा सहित अपने सभी शासकीय कार्यालयों को एक जून से लॉकडाउन से पहले की तरह खोलने का निर्णय किया है.

Updated on: 30 May 2020, 09:24 AM

देहरादून:

उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को राज्य सचिवालय तथा विधानसभा सहित अपने सभी शासकीय कार्यालयों को एक जून से लॉकडाउन से पहले की तरह खोलने का निर्णय किया है. प्रदेश के प्रभारी सचिव, पंकज कुमार पांडे द्वारा यहां इस संबंध में जारी एक आदेश में कहा गया है कि एक जून से प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय लॉकडाउन से पूर्व की भांति प्रात: 10 से पांच बजे तक तथा राज्य सचिवालय और राज्य विधानसभा जैसे पांच दिवसीय कार्यालय प्रात: 9:30 से छह बजे तक खोले जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Modi Sarkar 2.1 : इस वादे को पूरा कर सबसे अधिक परेशान हुई मोदी सरकार 

आदेश के अनुसार, इस दौरान समूह 'क' और समूह 'ख' (क्लास वन और क्लास टू) के अधिकारियों की उपस्थिति शत प्रतिशत तथा समूह 'ग' और 'घ' (क्लास थ्री और क्लास फोर) के अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत रहेगी. उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को ही सरकार ने प्रदेश में बाजार खुलने के समय में भी वृद्धि की थी.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 216 नए कोविड-19 मरीज

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश में व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बाजार खुलने के समय को बढ़ाते हुए सुबह सात बजे से शाम सात बजे करने का निर्णय लिया था.