logo-image

उत्तराखंड में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 216 नए कोविड-19 मरीज

उत्तराखंड में शुक्रवार को एक दिन में रिकॉर्ड 216 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 716 हो गई है.

Updated on: 30 May 2020, 09:00 AM

देहरादून:

उत्तराखंड में शुक्रवार को एक दिन में रिकॉर्ड 216 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 716 हो गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश के 13 में से 11 जिलों में कोरोना संक्रमण के ताजा मामले सामने आए हैं जिनमें से सर्वाधिक 85 नए मरीज अकेले नैनीताल जिले के हैं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से चार और लोगों की मौत, 275 नये मामले सामने आए

देहरादून जिले में 72, अल्मोडा में 21, बागेश्वर और टिहरी में आठ-आठ, उधमसिंह नगर, पौड़ी और हरिद्वार में पांच-पांच, उत्तरकाशी में चार, रूद्रप्रयाग में दो तथा पिथौरागढ़ में एक कोविड-19 मरीज मिला है. बुलेटिन में बताया गया है कि ताजा मामलों में ज्यादातर मरीज बाहर से यात्रा करके प्रदेश में आए हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना से बचाव कम राजनीति ज्यादा, कांग्रेस-भाजपा ने आप को घेरा

प्रदेश में शुक्रवार को 13 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गये जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 102 मरीज ठीक हो चुके हैं. उत्तराखंड में पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु भी हो चुकी है जिनमें से तीन की मृत्यु कोविड-19 से न होकर अन्य बीमारियों से हुई हैं जबकि एक अन्य की मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. बृहस्पतिवार को भी कोरोना संक्रमित एक कैंसर रोगी की मृत्यु हुई थी और उसकी मौत की सही वजह अभी तक पता नहीं चली है.