logo-image

उत्तराखंड : उत्तरकाशी में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिला, बाइक के जरिए गुजरात से लौटा था घर

गुजरात के सूरत से उत्तरकाशी आए एक युवक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रविवार को पुष्टि हुई.

Updated on: 10 May 2020, 01:50 PM

देहरादून/उत्तरकाश:

गुजरात (Gujarat) के सूरत से उत्तरकाशी आए एक युवक के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की रविवार को पुष्टि हुई, जिससे उत्तराखंड (Uttarakhand) में इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 68 हो गयी है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि अब तक 46 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 22 लोगों का उपचार चल रहा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ने में सबसे आगे निकला उत्तर प्रदेश, कर लिए यह खास बंदोबस्त

मुख्य चिकित्साधिकारी डीपी जोशी ने बताया कि 32 वर्षीय युवक आठ मई को मोटरसाइकिल से गुजरात के सूरत से उत्तरकाशी के डुंडा क्षेत्र में लौटा था. वह संक्रमित पाया गया है. उसके संपर्क में आए पांच अन्य लोगों को भी पृथक-वास में रखा गया है. उत्तरकाशी जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है.

डुण्डा की धनारी पट्टी गांव का रहने वाला यह युवक लॉकडाउन के दौरान सूरत से उत्तराखंड आने के लिए कोई साधन नहीं मिलने पर मोटरसाइकिल से उत्तरकाशी पहुंचा और इस दौरान उसके साथ तीन और युवक अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर आए थे.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 82 फीसदी बुजुर्गों की मौत, अब लोगों के घरों पर भी हो रहा इलाज- सीएम केजरीवाल

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ पहुंचने पर इन लोगों की चिकित्सकीय जांच की गई और संदेह होने पर युवक का नमूना जांच के लिए भेजा गया. रविवार सुबह आयी जांच रिपोर्ट में युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. जोशी ने बताया कि युवक के सम्पर्क में आए लोगों को पृथक-वास में भेज दिया गया है.

यह वीडियो देखें: