News Nation Logo
Banner

देहरादून: मनीष सिसोदिया पर बीजेपी विधायक का करारा प्रहार, बोले- चुनौती देने का न देखें ख्वाब

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि कोविड के दौरान दिल्ली सरकार के कुप्रबंधन को पूरी दुनिया ने देखा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Jan 2021, 03:29:55 PM
bjp aap

मुन्ना सिंह चौहान और मनीष सिसोदिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड बीजेपी और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीच जारी जंग लगातार जारी है. उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के बाद अब विकासनगर विधानसभा के बीजेपी विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने मनीष सिसोदिया पर हमला बोला है. उत्तराखंड बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि आम आदमी पार्टी का उत्तराखंड में कोई वजूद नहीं है.

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का कोई भी नेता इस लायक नहीं है कि उनकी किसी बात का जवाब दिया जाए. मुन्ना सिंह ने कहा, ''उनकी गैर-जिम्मेदार हरकत उत्तराखंड की राजनीति के फ्रेम में खुद को फिट करने के प्रयास तक ही सीमित है. यदि आम आदमी पार्टी के नेता यहां आकर पहाड़ की चोटियों को देख भी लें तो आप की टोपी जमीन पर गिर जाएगी. इसलिए आप नेता उत्तराखंड में बीजेपी को चुनौती देने का ख्वाब न ही देखें तो अच्छा होगा.''

ये भी पढ़ें- बंसीधर भगत के बिगड़े बोल, इंदिरा हृदयेश के लिए कहा, 'अरे बुढ़िया तुझसे क्यों संपर्क करेंगे'

बीजेपी प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि डोईवाला विकासखण्ड के जिस प्राथमिक विद्यालय जीवनवाला में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गए थे, वहां भवन की मरम्मत के लिए सितंबर 2020 में 4.15 लाख रुपये की पहली किस्त जारी की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि विद्यालय के आस-पास यूकेलिप्टस के पेड़ थे. इन पेड़ों की वजह से स्कूली छात्र-छात्राओं को खतरा था. स्कूल के आस-पास इन पेड़ों को काटने के लिएविभाग को प्रस्ताव भेजा गया था, जिनकी अनुमति मिलने के बाद पेड़ों को काटा जा रहा है.

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि आप नेता सिर्फ सैर सपाटे के लिए उत्तराखंड आए हैं. उत्तराखंड सरकार के मंत्रियों और बीजेपी नेताओं के पास ऐसे सैर सपाटा कर अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने वाले नेताओं के लिए समय नहीं है और न ही उनकी किसी बात को वे गंभीरता से लेते हैं. उन्होंने कहा कि आप नेता अपनी अराजक राजनीति को ताले में बंद कर उतराखंड आएं. इसके साथ ही उन्होंने मनीष सिसोदिया को सलाह दी कि वे राजनीतिक चश्मा उतारकर देखें.

ये भी पढ़ें- बदायूं गैंगरेप: परिजनों के लिए 10 लाख के बीमा की मदद, बेटियों की शादी कराएगा प्रशासन

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीब पौने चार साल के कार्यकाल में सुशासन, पारदर्शिता, वित्तीय अनुशासन, भ्रष्टाचार पर अंकुश, रिवर्स माइग्रेशन, चिकित्सा, टेली चिकित्सा, वर्चुवल क्लासेज, नए पर्यटन स्थलों के विकास और कोविड मैनेजमेंट के साथ ही ढांचागत विकास और लोगों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर अनेक कार्य हुए हैं. मात्र एक रुपए में प्रदेश की जनता को पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है. कोविड में बेरोजगार हुए लोगों के स्वरोजगार के लिए अनेक सुविधाएं दी गई हैं.

उन्होंने कहा कि स्वरोजगार के लिए लोगों को 3 लाख और समूह में 5 लाख तक का बिना ब्याज ऋण दिया जा रहा है. प्रदेश में हेल्थ सिस्टम को मजबूत बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं. आयुष्मान भारत की तर्ज पर अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना से प्रदेश के सभी परिवारों को प्रति परिवार प्रति वर्ष 5 लाख का स्वास्थ्य कवर दिया गया है.

देहरादून के विकासनगर विधानसभा के बीजेपी विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि कोविड के दौरान दिल्ली सरकार के कुप्रबंधन को पूरी दुनिया ने देखा है. तब केंद्र सरकार को कोविड का प्रबंधन अपने हाथ में लेना पड़ा, तब स्थिति में कुछ सुधार हो सका. इसलिए केवल टाइम पास करने के लिए उत्तराखंड आने वाले आप के नेताओं की किसी बात का जवाब दिया जा सके, बीजेपी उन्हें इस लायक ही नहीं समझती है.

First Published : 06 Jan 2021, 03:29:55 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.