logo-image

CoronaVirus: उत्तराखंड में कोविड 19 की रोकथाम हेतु तकनीकी समिति का गठन

वायरस समितिदेश एवं दुनिया में कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम हेतु अपनाए गए बेहतरीन उपायों का विश्लेषण करने के अलावा यह समिति इस संबंध में प्रकाशित अध्ययनों का विश्लेषण कर कार्रवाई योग्य बिंदुओं पर अपने सुझाव राज्य सरकार को देगी.

Updated on: 03 Jul 2020, 05:19 PM

देहरादून:

कोविड-19 (CoronaVirus Covid-19) की रोकथाम हेतु तकनीकी जानकारी के लिए उत्तराखंड सरकार ने एक समिति का गठन किया है. यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, राजकीय दून मेडिकल कालेज के प्रो. देवव्रत रॉय की अध्यक्षता वाली इस पांच सदस्यीय तकनीकी समिति में राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी की डॉ. साधना अवस्थी, राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा के डा. अमित सिंह, राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के डा. अजीत कुमार एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन के उत्तराखण्ड में प्रतिनिधि डा. विकास शर्मा शामिल हैं.

और पढ़ें: कांवड़िया जल भरने के लिए हरिद्वार आए तो होंगे 14 दिन क्वारंटाइन, खुद उठाना पड़ेगा खर्च

देश एवं दुनिया में कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम हेतु अपनाए गए बेहतरीन उपायों का विश्लेषण करने के अलावा यह समिति इस संबंध में प्रकाशित अध्ययनों का विश्लेषण कर कार्रवाई योग्य बिंदुओं पर अपने सुझाव राज्य सरकार को देगी.

कोविड-19 हेतु बनाए गए राज्य नियंत्रण कक्ष के मुख्य परिचालन अधिकारी द्वारा प्रत्येक शुक्रवार की शाम तक समिति के सदस्यों को सभी प्रकार का डाटा उपलब्ध कराया जाएगा. समिति इस संबंध में संबंधित मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी आंकडें ले सकती है.

बता दें कि भारत में शुक्रवार को बीते 24 घंटों में 20,903 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह एक दिन में सामने आने वाला अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है. वहीं देश में कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले 6,25,544 हो गए हैं. यह जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दी है.