News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

भाजपा ने अस्थिरता, कांग्रेस में वापस लौटना चाहते हैं बहुत से नेताः हरीश रावत

हरीश रावत ने कहा कि जितने भी नेता कांग्रेस में लौटना चाहते हैं, उनमें से कुछ को हम वापस लेंगे. बता दें कि साल 2016 में जब उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार थी और हरीश रावत मुख्यमंत्री थे तब कई कांग्रेसी, बीजेपी में शामिल हो गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 26 Oct 2021, 04:43:00 PM
Harish Rawat 756757

religious (Photo Credit: social media)

highlights

  • उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं
  • हरीश रावत के बयान के बाद कयासों का दौर शुरू 
  • हरक सिंह रावत से एक दिन पहले की थी फोन पर बात

नई दिल्ली :

उत्तराखंड में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि भाजपा में अस्थिरता का माहौल है. भाजपा में जा चुके बहुत से कांग्रेसी वापस लौटना चाहते हैं. हरीश रावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जितने भी नेता कांग्रेस में लौटना चाहते हैं, उनमें से कुछ को हम वापस लेंगे. बता दें कि साल 2016 में जब उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार थी और हरीश रावत मुख्यमंत्री थे तब कई कांग्रेसी, बीजेपी में शामिल हो गए थे. इस कारण हरीश रावत की तत्कालीन सरकार गिर गई थी. इसमें से हरक सिंह रावत प्रमुख नाम था. हरक सिंह रावत और हरीश रावत में काफी जुबानी जंग हुई थी लेकिन सोमवार को हरीश रावत और हरक सिंह रावत के बीच फोन पर बात हुई.

इसे भी पढ़ेंः T-20 World Cup: भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के लिए खतरा बना ये देश

फोन पर हरीश रावत ने आपदा प्रभावित लोगों की मदद के लिए हरक सिंह रावत से अपील की. हरक सिंह रावत ने भी उन्हें सकारात्मक आश्वासन दिया. इसके बाद हरीश रावत ने बयान दिया कि जब आपदा में सांप और नेवले की दोस्ती हो सकती है तो हमारी क्यों नहीं. वहीं, कुछ दिन पहले पूर्व मंत्री यशपाल आर्य भी कांग्रेस में वापसी कर चुके हैं. 

गौरतलब है कि उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले चुनावी उथल-पुथल का दौर जारी है. हरक सिंह रावत और हरीश रावत के बीच फोन पर बात होना, प्रदेश की राजनीति में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा था इसके बाद हरीश रावत के ये कहने से कि कई नेता बीजेपी छोड़कर वापस कांग्रेस में आना चाहते हैं, कयासों का दौर शुरू हो गया है. 

First Published : 26 Oct 2021, 04:43:00 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.